राजसमंद कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण हुई आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232000

राजसमंद कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण हुई आयोजित

मुख्यमंत्री द्वारा समृद्ध किसान खुशहाल राजस्थान की सोच के साथ वर्ष 2022-23 में प्रदेश का प्रथम कृषि बजट पेश किया गया है, जिसके तहत राजसमंद जिले में जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन हुआ.

राजसमंद कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण हुई आयोजित

Rajsamand: मुख्यमंत्री द्वारा समृद्ध किसान खुशहाल राजस्थान की सोच के साथ वर्ष 2022-23 में प्रदेश का प्रथम कृषि बजट पेश किया गया है, जिसके तहत राजसमंद जिले में जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन हुआ.

कार्यशाला में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अलग से कृषि बजट पेश करने का उद्देश्य समृद्ध किसान, खुशहाल राजस्थान को सार्थक करने के लिए उठाए जा रहे कदमों और लागू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई. इस अवसर पर जिला प्रमुख रतनीदेवी, उप जिला प्रमुख सोहनी देवी, जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चैधरी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर चैहान, जयपुर से आए विभाग के अतिरिक्त निदेशक महेश वर्मा, जिलेभर से आए प्रगतिशील किसान सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे.

कार्यशाला में फसलों को जानवरों से बचाने के लिए तारबंदी के लिए सरकार द्वारा दी जा रही सब्सीडी, उन्नत किस्म के बीजों का वितरण, ऑर्गेनिक पेस्टिसाइड, पशुओं में फैलने वाले रोग से बचने के लिए समय पर टीकाकरण सहित राज्य सरकार द्वारा कृषि एवं किसानों के कल्याण के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई.

यह भी पढ़ें-Aaj Ka Rashifal: दुश्मन से बच कर रहें मेष-वृषभ, ये राशि के लोग होंगे मालामाल

इस अवसर पर जिला प्रमुख रतनीदेवी ने कहा कि किसान जागरूक होकर आधुनिक तकनीक की खेती से अपना आर्थिक उन्नयन कर सकते हैं इसके लिए कृषि विभाग में जाकर अधिक जानकारी प्राप्त करें और अधिक से अधिक किसानों को कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करें और खेती के तौर तरीकों के बारे में जानकारी लें.

Reporter- Devendra Sharma

Trending news