Cyclone Biparjoy: राजसमंद में बिपरजॉय का तांडव,कहीं गिरे पेड़ तो कहीं चट्टानों ने रोका रास्ता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1742943

Cyclone Biparjoy: राजसमंद में बिपरजॉय का तांडव,कहीं गिरे पेड़ तो कहीं चट्टानों ने रोका रास्ता

Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय तूफान का असर राजसमंद में भी दिख रहा है, तेज हवा और जोरदार हुई बारिश से जन-जीवन प्रभावित हो रहा है. कहीं पेड़ों ने गिरने से रास्ते में जाम लगा है, तो कहीं चट्टानों के सड़क पर आ जानें से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

 

Cyclone Biparjoy: राजसमंद में बिपरजॉय का तांडव,कहीं गिरे पेड़ तो कहीं चट्टानों ने रोका रास्ता

Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय तूफान का असर राजसमंद जिले में भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि जिले में कल सुबह से बारिश दौर शुरू हुआ तो वहीं, रात से लगातार अभी तक बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते निचले इलाकों में भारी भरने लगा है.तो कहीं पर बड़े पेड़ गिर गए,  कहीं पर मार्ग पर चट्टानों के पत्थर टूटकर सड़क पर आ गए.

बता दें कि राजसमंद जिला प्रशासन बिपरजॉय तूफान को लेकर पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है. सूचना मिलते पर राहत टीम तुरंत मौके के लिए रवाना हो रही है.

कुंभलगढ़ उपखंड मुख्यालय पर लगे वर्षा मापी यंत्र के अनुसार 24 घंटे में 5 इंच बारिश दर्ज की गई है. क्षेत्र में कई जगह पर पेड़ और बिजली के खंभे गिरने की खबर है. तेज बारिश के चलते कुम्भलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण क्षेत्र के निरीक्षण पर निकले. बारिश के दौरान कुंभलगढ़ दुर्ग मार्ग पर गिरे चट्टानों के पत्थरों को इन सभी ने मिलकर खुद अपने हाथों से हटवाया.

एक नजर यहां भी
भीम राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की लग रही कतारें,
निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह भरा पानी
देवगढ़ इलाके में बीएसएनएल कार्यालय के पास गिरे पेड़
चारभुजा इलाके में स्थित एक दुकान के उपर गिरा बड़ा पेड़,

 वाहन रिवर्स में लेकर घुमाने पर मजबूर

बता दें कि भीम इलाके में तेज हवा के साथ बारिश का दौर जारी है.तेज हवा और बारिश के चलते बरार स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेड़ गिर गया, जिसके चलते यातायाता बाधित हो गया और वाहनों की लम्बी कतारे लग गई.वाहन चालाकों को करीब 500 मीटर तक वाहन रिवर्स में लेकर घुमाने पर मजबूर हो रहे हैं. तो वहीं, हाईवे निर्माण कार्य के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह पानी भर गया. जिसके चलते भी वाहन चालक काफी परेशान हो रहे हैं.

तो वहीं, देवगढ़ इलाके में स्थित बीएसएनल ऑफिस के पास दो पेड़ गिर गए. जिसके चलते एक स्कूटी व विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई. तो वहीं, सूचना पर मौके पर राहत टीम पहुंची और कार्य में जुट गई है.

आम रास्ता बंद 

तो वहीं, चारभुजा पार्किंग में दुकान के ऊपर एक बड़ पीपल का पेड़ गिर गया जिससे आम रास्ता बंद हो गया इसकी सूचना राहत टीम को दी गई और वह मौके लिए रवाना हो गई है. लेकिन इस बारिश के चलते राजसमंदवासियों के लिए एक राहत भरी खबर यह भी निकलकर आई है कि चारभुजा गोमती नदी अपने पूरे वेग के साथ निकल चुकी है जो अपने गंतव्य स्थान राजसमंद झील की ओर जा रही है. आपको बता दें कि राजसमंद झील का पानी राजसमंद वासी पीने के लिए उपयोग में लेते हैं.

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2023 OUT: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, कोटा से टॉप 10 में चार स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

 

 

Trending news