दक्षिण राजस्थान में झमाझम बारिश से उफान पर नदी-नाले, खोलने पड़े माहि डैम के गेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1875037

दक्षिण राजस्थान में झमाझम बारिश से उफान पर नदी-नाले, खोलने पड़े माहि डैम के गेट

जिले में जाते हुए मानसून की तेज बारिश आज हुई. बारिश का दौर कल रात से ही शुरू हो गया. इस दौरान जिले भर में मूसलाधार बारिश हुई. आज सुबह से ही रुक-रुककर तेज बारिश शाम तक होती रही. तेज बारिश के बाद जिले के नदी-नालों में पानी की आवक एकाएक बढ़ गई.

दक्षिण राजस्थान में झमाझम बारिश से उफान पर नदी-नाले, खोलने पड़े माहि डैम के गेट

Pratapgarh News: जिले में जाते हुए मानसून की तेज बारिश आज हुई. बारिश का दौर कल रात से ही शुरू हो गया. इस दौरान जिले भर में मूसलाधार बारिश हुई. आज सुबह से ही रुक-रुककर तेज बारिश शाम तक होती रही. तेज बारिश के बाद जिले के नदी-नालों में पानी की आवक एकाएक बढ़ गई. वहीं मूसलाधार बारिश से कुओं का जल स्तर बढ़ता जा रहा है. वहीं निकटवर्ती बांसवाड़ा के माही बांध में गेट खोलने के बाद जिले में माही नदी में तेज बहाव से पानी बहा. इससे पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर रहे.

इसके साथ ही अलर्ट को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमितकुमार, पीपलखूंट तहसीलदार, आपदा प्रबंधन टीम सहित पुलिस माही पुल पर पहुंचे. माही नदी के आस-पास ग्रामीणों को सचेत किया गया. इसके साथ नालों पर पानी बहने के कारण्र जिले में कई रास्ते शाम तक बंद रहे. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बारिश के दौरान पानी की आवक के बाद शनिवार दोपहर को माही बांध के 16 गेट 9 मीटर तक खोल दिए. जिससे पारसोला का नरवाली-बांसवाड़ा का संपर्क कट गया. पानी की आवक बढऩे से सुबह 11 बजे 8 गेट खोले गए इसके बाद शाम को 16 गेट खोल दिए . सूचना पर पारसोला थाना प्रभारी रमेश परमार माही नदी पर पहुंचे. जहां आसपास के क्षेत्र गांवों में लोगों को अलर्ट जारी कर नदी के आसपास नहीं जाने की चेतावनी दी. थाना प्रभारी मय जाब्ता पारसोला नरवाली मुख्य मार्ग पर माही नदी पर आवागमन को बंद कर दिया. पुलिया पर पानी लगातार बढ़ा. पुलिया के पास बने मंदिर आधा पानी में डूब गया. कस्बेवासी माही नदी के बहाव को देखने पहुंच रहे हैं.

जिले में प्रतापगढ़ में 40 एमएम, अरनोद 65, छोटीसादड़ी 30, धरियावद 24, पीपलखूंट 58, सुहागपुरा 69, दलोट 56 एमएम बारिश शनिवार सुबह आठ बजे तक हुई.

ये भी पढ़ें-

दंपति पर बेसबॉल डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर सुलाया मौत की नींद, CCTV फुटेज आया सामने

कोटा में एयरपोर्ट को लेकर 'सियासी रार', गहलोत के बयान पर बरसे BJP के ये 3 विधायक

Trending news