प्रतापगढ़ में विरोध शुरू, अब बेणेश्वरधाम में ब्राह्मण समाज पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सर्वसमाज ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement

प्रतापगढ़ में विरोध शुरू, अब बेणेश्वरधाम में ब्राह्मण समाज पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सर्वसमाज ने सौंपा ज्ञापन

 Pratapgarh News:  प्रतापगढ़ में वागड़ के प्रयाग राज बेणेश्वर धाम पर हिंदू समाज जन के साथ अभद्र व्यवहार करने का विरोध शुरू है. सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले एक शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर सर्व हिंदू समाज लामबंद हुआ.

 

प्रतापगढ़ में विरोध शुरू, अब बेणेश्वरधाम में ब्राह्मण समाज पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सर्वसमाज ने सौंपा ज्ञापन

Pratapgarh News:  प्रतापगढ़ में विरोध शुरू हो गया है. वागड़ के प्रयाग राज बेणेश्वर धाम पर हिंदू समाज जन के साथ अभद्र व्यवहार कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले एक शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर सर्व हिंदू समाज लामबंद हुआ.

शुक्रवार को सर्व समाज के लोग नगरपरिषद से रैली के रूप में मिनी सचिवालय पहुंच व्यक्ति विशेष द्वारा हिंदू धर्म पर आपत्ति जनक टिप्पणी करने सहित जनजाति वर्ग के लोगों को उकसा कर उन्हें भ्रमित कर क्षेत्र का सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश पर नाराजगी जाहिर करते हुए आक्रोश व्यक्त करते हुए सर्वसमाज ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. 

 ज्ञापन में बताया कि अध्यापक दिनेश मीणा सरकार के शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं, जो जातिवाद की राजनैतिक विचारधारा से प्रेरित होकर वामपंथी विचारधारा के राजनैतिक दल बीटीपी का सक्रिय सदस्य हैं. अध्यापक की और से बेणेश्वर धाम पर ब्राह्मणों एवं पुजारियों को अभद्र भाषा व जातिगत गालिया दी. पूजा कर रहे लोगों कि पूजन सामग्री फेंक दी.

पूजा कार्य कर रहे ब्राह्मणों को धमकाते हुऐ अपमानित किया. आक्रोशित लोगों ने इस घटना को पुजारियों और ब्राह्मणों का अपमान बताते हुए , ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के साथ शिक्षक को निलंबन की मांग को लेकर ज्ञापन दिया. 

जल्द उचित कार्रवाई नहीं होने पर समस्त सनातन समाज की ओर से आगामी दिनों में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है. इसी मामले को लेकर गुरुवार को जिले के छोटीसादड़ी में भी मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

इस अवसर पर मेवाड़ क्षत्रिय महासभा, राजस्थान ब्राह्मण महासभा, विप्र फाउंडेशन, जिला पुजारी संघ, मालवीय समाज, विवेकानंद विचार मंच, हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद, वनवासी कल्याण परिषद सहित सर्वसमाज के लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- ये अर्थी नहीं कानून व्यवस्था का सच है? पायलट के गढ़ में महिला के साथ हुई बर्बरता

 

 

Trending news