Pratapgarh: अफीम डोडा चूरा तस्करी मामले में प्रतापगढ़ पुलिस की कार्रवाई, तीन माह से फरार चल रहे आरोपी को पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495627

Pratapgarh: अफीम डोडा चूरा तस्करी मामले में प्रतापगढ़ पुलिस की कार्रवाई, तीन माह से फरार चल रहे आरोपी को पकड़ा

Pratapgarh: प्रतापगढ़ पुलिस इन दिनों आरोपियों की धड़पकड़ में जुटी है. अफीम डोडा चूरा तस्करी के मामले में बीते 3 महीनों से फरार चल रहे एक तस्कर को प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Pratapgarh: प्रतापगढ़ पुलिस एक्शन मोड पर है, कोतवाली थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि जिले में एसपी अनिल बेनीवाल के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने एवं वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है . इसी के तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम डोडा चूरा तस्करी के मामले में बीते 3 माह से फरार चल रहे एमपी के वाय डी नगर थाना क्षेत्र के माल्याखेड़ी निवासी कंवरलाल मीणा को गिरफ्तार किया है.

  प्रकरण की जानकारी देते हुए रविंद्र सिंह ने बताया कि बीती 8 सितंबर को कोतवाली थाना पुलिस की टीम मंदसौर प्रतापगढ़ मार्ग पर अटल द्वार के निकट नाकाबंदी कर रही थी. तभी मंदसौर की ओर से एक पिकअप आती हुई दिखाई दी. पिकअप चालक और उसमें सवार एक व्यक्ति से पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. मामला संदिग्ध लगने पर पिकअप की तलाशी ली गई तो उसमें लहसुन प्याज के कट्टे भरे हुए थे.

 पुलिस टीम ने कट्टो को हटाकर देखा तो नीचे अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था जिसका वजन किया गया तो वह 134 किलोग्राम निकला. इस मामले में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए तस्कर  सुरेश भील और मुकेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया था.

साथ ही तस्करी के काम में ली जा रही पिकअप और डोडा चूरा को भी जप्त कर लिया. पूछताछ में सामने आया था कि दोनों तस्करों ने यह डोडा चूरा कंवरलाल मीणा से खरीदा था. पुलिस को तभी से कंवरलाल मीणा की तलाश थी, आज उसे मध्यप्रदेश बॉर्डर के राजपुरिया से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे अब अदालत में पेश किया जाएगा.

रिपोर्टर- विवके उपाध्याय

Trending news