Pratapgarh: दुर्गाष्टमी पर माता के दरबार पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जयकारों से गूंजे मंदिर
Advertisement

Pratapgarh: दुर्गाष्टमी पर माता के दरबार पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जयकारों से गूंजे मंदिर

Pratapgarh: भक्ति और शक्ति की आराधना का पर्व दुर्गा अष्टमी आज प्रतापगढ़ में बड़े ही उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया गया है. शक्तिपीठों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आई और लोग नंगे पांव माता के दरबार में पहुंचे. 

उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Pratapgarh: भक्ति और शक्ति की आराधना का पर्व दुर्गा अष्टमी आज प्रतापगढ़ में बड़े ही उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया गया है. शक्तिपीठों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आई और लोग नंगे पांव माता के दरबार में पहुंचे. पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. 

प्रसिद्ध शक्तिपीठ अंबामाता मंदिर, राजराजेश्वरी मंदिर, बाण माता मंदिर पर माता के दर्शनों के लिए आज सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया. लंबी-लंबी कतारों में श्रद्धालु अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए. शहर से 5 किलोमीटर दूर अंबा माता मंदिर के लिए श्रद्धालु सुबह से ही नंगे पांव पैदल चलकर माता की आराधना के लिए पहुंचना शुरू हो गए.

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

इस दौरान यहां पर मेले-सा माहौल दिखाई दिया. श्रद्धालुओं के लिए रास्ते में विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों की ओर से अल्पाहार की भी व्यवस्था की गई. कहीं पर यज्ञ तो कहीं पर हवन के आयोजन भी हुए. विधायक रामलाल मीणा और जिला प्रमुख इंदिरा मीणा ने लोगों को दुर्गा अष्टमी की बधाई दी है. शक्तिपीठों पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस की ओर से सुरक्षा और पार्किंग को लेकर विशेष इंतजाम किए गए थे.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news