प्रतापगढ़ : विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का किया जा रहा आयोजन, हो रहे पौधरोपण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1725434

प्रतापगढ़ : विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का किया जा रहा आयोजन, हो रहे पौधरोपण

प्रतापगढ़ न्यूज: विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. वहीं जगह-जगह पर  पौधरोपण किया जा रहा है. प्रतापगढ़ में अरण्य भवन से नवीन न्यायालय परिसर तक साइकिल रैली निकाली गई.

प्रतापगढ़ में पौधरोपण

Pratapgarh: विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रतापगढ़ में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग से वन विभाग की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत अरण्य भवन से नवीन न्यायालय परिसर तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया. रैली के समापन पर नवीन परिसर में पौधारोपण भी किया गया.

अरण्य भवन से नवीन न्यायालय परिसर तक साइकिल रैली

उप वन संरक्षक सुनील कुमार ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग से विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं. इसी के तहत सुबह विभाग के अरण्य भवन से नवीन न्यायालय परिसर तक साइकिल रैली निकाली गई. जिसमें आमजन को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया. शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी साइकिल रैली में वन कर्मी, स्काउट गाइड ,विद्युत निगम के कर्मचारीयों सहित कई अधिकारियों ने भी भाग लिया. 4 किलोमीटर तक निकाली गई विश्व साइकिल रैली में शामिल लोगों में काफी उत्साह नजर आया.

क्षेत्रीय वन अधिकारी दारा सिंह राणावत ने बताया कि रैली के समापन पर नवीन न्यायालय परिसर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेंद्र सिंह सिसोदिया, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिवप्रसाद तंबोली सहित न्यायिक अधिकारियों ने विभिन्न किस्मों के फलदार एवं छायादार पौधे लगाए और सभी को पौधों की सुरक्षा का संकल्प दिलाया.

पर्यावरण दिवस पर साइकिल चलाने का संदेश

इस मौके पर उप वन संरक्षक सुनील कुमार ने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से पर्यावरण दिवस पर सभी को यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि साइकिल चलाने से वायु प्रदूषण नहीं होता है और शरीर भी स्वस्थ रहता है. पौधारोपण के माध्यम से भी व्यक्ति पर्यावरण को शुद्ध रखने में अपनी भूमिका का निर्वहन कर सकता है.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Rajasthan: पायलट- गहलोत पर बोलने से बचे डोटासरा, वसुंधरा और राजेंद्र सिंह राठौड़ को लेकर दिया विवादित बयान

ये भी पढ़ें- भरी महफिल में बाप ने जोड़े हाथ, पैरों में गिर पड़ा, फिर भी प्रेमी संग चली गई बेटी, रुला देगा Video

Trending news