प्रतापगढ़ में 2 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, कई जगह जल भराव की स्थिति, किसानों में खुशी
Advertisement

प्रतापगढ़ में 2 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, कई जगह जल भराव की स्थिति, किसानों में खुशी

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में लंबे अंतराल के बाद हुई बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित नजर आया. 2 घंटे की मूसलाधार बारिश के बाद कई जगह जल भराव की स्थिति बन गई .जिले में अभी तक औसत की मात्रा 60% बारिश हुई है. कई किसानों की फसले पहले ही खराब हो चुकी है.

 

प्रतापगढ़ में 2 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, कई जगह जल भराव की स्थिति, किसानों में खुशी

Pratapgarh : प्रतापगढ़ में लंबे अंतराल के बाद हुई बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित नजर आया. 2 घंटे की मूसलाधार बारिश के बाद कई जगह जल भराव की स्थिति बन गई .जिले में अभी तक औसत की मात्रा 60% बारिश हुई है .कई किसानों की फसले पहले ही खराब हो चुकी है. मौसम विभाग की ओर से आगामी तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

प्रतापगढ़ में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी था .दोपहर में मूसलाधार बारिश से सड़कों पर पानी बह निकाला .जिले में अभी तक औसत की मात्रा 60% बारिश हुई है. सभी जलाशय लगभग खाली पड़े हुए हैं ,जाखम बांध में भी अभी तक मात्र 50% बारिश की आवक हुई है. 

किसानों को  था बारिश का इंतजार

जिला मुख्यालय पर सर्वाधिक 793 मिली मीटर बारिश हुई है, वहीं अरनोद में 551, छोटी सादड़ी में 599, पीपलखूंट में 685 ,दलोट में 558, धरियावद में 473 और सुहागपुर में सबसे कम 448 मिली मीटर बारिश हुई है .किसानों को भी बारिश का इंतजार था ,आज हुई मूसलाधार बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से आगामी तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. कलेक्टर डोक्टर इंद्रजीत यादव द्वारा लोगों से अपील की गई है कि वह जल भराव वाले इलाकों से दूर रहे.

Reporter- HITESH UPADHYAY

यह भी पढ़ें...

ऐसी कौन सी चीज है, जो लड़कियां बिना पैसे के कभी नहीं देती?

 

Trending news