Pratapgarh News: सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मारपीट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2445819

Pratapgarh News: सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मारपीट

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. कार्रवाई की मांग को लेकर आज यह सामाजिक कार्यकर्ता मिनी सचिवालय पहुंचा था.

Pratapgarh News: सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मारपीट

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. कार्रवाई की मांग को लेकर आज यह सामाजिक कार्यकर्ता मिनी सचिवालय पहुंचा और कलेक्टर से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की साथ ही भ्रष्टाचार करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की मांग रखी.

पीपलखूंट उपखंड के ठाकरा निवासी दिनेश कुमार भील ने बताया कि उसने रोहनिया ग्राम पंचायत में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर डेढ़ वर्ष पूर्व 10 मई 2023 को सूचना के अधिकार के तहत कुछ दस्तावेज मांगे थे. ग्राम पंचायत द्वारा यह दस्तावेज नहीं देने पर उसने प्रथम अपील की लेकिन कोई जवाब नहीं आया, उसके बाद 26 जून को पीपलखूंट विकास अधिकारी ने रोहनिया ग्राम विकास अधिकारी को आदेश जारी कर दस्तावेज उपलब्ध करवाने के लिए लिखा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इस पर उसने बीती 1 जनवरी को प्रतापगढ़ कलेक्टर के समक्ष शिकायत की थी, जिस पर जांच शुरू होने से भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी घबरा गए और उस पर आरटीआई वापस लेने के लिए दबाव बनाने लगे तथा उसको धमकियां देने लगे. 

8 दिन पहले 15 सितंबर को जब वह अपने साथियों के साथ जामली से अपने गांव जा रहा था. तभी रोहनिया सरपंच और उसके साथियों ने मिलकर उसको रास्ते में रोक लिया और मारपीट करते हुए घर में ले गए. जहां उससे कुछ खाली कागज पर हस्ताक्षर करवाएं. महिलाओं के साथ गलत फोटो खिंचे साथ ही आरटीआई उठाने की धमकी देते हुए उसके खिलाफ घंटाली थाने में झूठा प्रकरण दर्ज करवा दिया.

इस पूरे मामले को लेकर आज दिनेश कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया से शिकायत करने पहुंचा. कलेक्टर को दिए गए शिकायती पत्र में उसने भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों से भ्रष्टाचार की राशि वसूल करने और उसके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news