Pratapgarh: राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने सुखाड़िया स्टेडियम में अमृता हाट मेले का किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2107378

Pratapgarh: राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने सुखाड़िया स्टेडियम में अमृता हाट मेले का किया शुभारंभ

Pratapgarh: राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने आज प्रतापगढ़ के सुखाड़िया स्टेडियम में अमृता हाट मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किया जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. 

अमृता हाट मेले का शुभारंभ

Pratapgarh news: राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने आज प्रतापगढ़ के सुखाड़िया स्टेडियम में अमृता हाट मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किया जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. मेले में 16 जिलों के 74 महिला स्वयं सहायता समूह के स्टाल लगाए गए हैं.

अमृता हॉट मेले का आज से आगाज
शहर के सुखाड़िया स्टेडियम में 5 दिनों तक चलने वाले अमृता हॉट मेले का आज से आगाज हुआ. प्रदेश के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया .इस मौके पर कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया ,नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर ,पंचायत समिति प्रधान रमेश मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि और जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में लगाए गए.

 इस मेले में महिला स्वयं सहायता समूहो के स्टॉल पर हस्त निर्मित ज्वेलरी ,खाद्य पदार्थ सहित विभिन्न उत्पाद बिक्री के लिए सजाए गए हैं. इस मौके पर अपने संबोधन में मंत्री हेमंत मीणा ने कहा कि इस प्रकार के मेलों से महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में मदद मिलती है और उनकी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है. 

उनके द्वारा तैयार किए गए उत्पादों को एक बाजार उपलब्ध होता है. कार्यक्रम में महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी गई .गौरतलब है कि इस मेले में प्रदेश के कोने-कोने से आने वाली महिलाओं द्वारा अपने उत्पादों की बिक्री की जाती है.

यह भी पढ़ें:किसान आंदोलन को लेकर पुलिस राजस्थान पुलिस अलर्ट,SP रंजीता शर्मा ने किया बॉर्डर का निरक्षण

Trending news