प्रतापगढ़: पांच लाख से अधिक मूल्य की पुलिस ने एमडीएमए पकड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682402

प्रतापगढ़: पांच लाख से अधिक मूल्य की पुलिस ने एमडीएमए पकड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ न्यूज: पांच लाख से अधिक मूल्य की पुलिस ने एमडीएमए पकड़ी है. साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.

 

 प्रतापगढ़: पांच लाख से अधिक मूल्य की पुलिस ने एमडीएमए पकड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार

Pratapgarh: छोटीसादड़ी पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बाइक पर सवार दो युवकों से 40 ग्राम अवैध ड्रग एमडीएमए जब्त की है. दोनों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. ड्रग एमडीएमए की अन्तरराष्ट्रीय कीमत पांच लाख से अधिक आंकी जा रही है. सीआई दीपक कुमार बंजारा ने बताया कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत छोटीसादड़ी पुलिस टीम की ओर से गुरुवार रात को गोमाना ब्रिज के नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी.

इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर प्रतापगढ़ की तरफ से आ रही एक बाइक पर दो व्यक्ति आते दिखे जो नाकाबंदी पर पुलिस टीम को देखकर बाइक को वापस मोड़कर भागने लगे. जिस पर पुलिस ने बाइक सवार दोनों युवकों को पकड़ा. दोनों की पहचान मोहम्मद वसीम उर्फ वासु पुत्र सिराज मोहम्मद व मेहमूद खान उर्फ बाबु पुत्र युसुफ निवासी बावड़ी मोहल्ला प्रतापगढ़ के रूप में की गई. पुलिस ने दोनों की तलाशी ली. तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 40 ग्राम अवैध ड्रग एमडीएमए जब्त की. दोनों को एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया. उक्त एमडीएमए कहां से लाया और कहां पर सप्लाई होना था, इस संबन्ध में पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि एमडीएमए मिथाईलिन डाईऑक्सी मिथेफ्टामाइन एक बहुत ही घातक और शक्तिशाली ड्रग है. कोई इसे लेता है तो इसकी लत बहुत जल्दी लगती है क्योंकि मेथामफेटामाइन ड्रग सीधा नशा लेने वाले के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को प्रभावित करती है. इसका ओवरडोज खतरनाक होकर जानलेवा है. यह ड्रग युवा पीढ़ी को नशे के दल-दल में धकेल रहा है.

रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय

यह भी पढ़ें- 

6 महीने की है बात, राजस्थान में फिर से 2003 और 2013 जैसे होंगे हालात: वसुंधरा राजे

इस दिन आ रहा है RBSE 8वीं का रिजल्ट, फिर जारी होगा 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट Biggest Updates

Trending news