Pratapgarh News: जिला अस्पताल में दलाली पर लगेगी रोक,प्रशासन ने कसा शिकंजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2140596

Pratapgarh News: जिला अस्पताल में दलाली पर लगेगी रोक,प्रशासन ने कसा शिकंजा

Pratapgarh News:राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अपने जाल में फंसा कर रुपए ऐंठने वाले दलालों पर अब अस्पताल प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. चिकित्सा के नाम पर इस तरह रुपए ऐंठने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Pratapgarh News

Pratapgarh News:राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अपने जाल में फंसा कर रुपए ऐंठने वाले दलालों पर अब अस्पताल प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. 

इसी तरह के एक मामले में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस द्वारा एक दलाल के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है. यह दलाल अपने आप को तथा कथित चिकित्सक बता रहा था.

अस्पताल प्रशासन की ओर से चेतावनी जारी की गई है कि मरीजो और उनके परिजनों के साथ चिकित्सा के नाम पर इस तरह रुपए ऐंठने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ओपी दायमा ने बताया कि तीन-चार दिन पहले जिला चिकित्सालय में जांच के लिए आई एक प्रसूता से स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में एक तथाकथित डॉक्टर द्वारा ढाई हजार रुपए वसूलने की शिकायत प्राप्त हुई थी.

 इस मामले में परिजनों की ओर से कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया. शिकायत प्राप्त होने पर उन्होंने स्वयं ने भी कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है. इस मामले में पुलिस द्वारा तथा अतीत दलाल के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों एवं परिजनों से यदि कोई व्यक्ति उपचार के नाम पर या किसी व्यवस्था के नाम पर रुपए मांगता है.

तो उसकी शिकायत तत्काल उनसे या दिए गए नंबर पर दर्ज करवाई इस संदर्भ में शिकायत पेटी भी लगाई गई है. जिसमें किसी भी अव्यवस्था संबंधी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है आमजन जागरूक रहकर इस प्रकार के लोगों के खिलाफ कार्रवाई में सहयोग करें अस्पताल में चिकित्सा के नाम पर रुपए बैठने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

यह भी पढ़ें:Ajmer Accident News: चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर,मलबे में तब्दील हुआ कमरा

Trending news