Pratapgarh News: 4 जून से सीतामाता अभयारण्य में शुरू होगा मेला, व्यवस्थाओं का लेकर लिया गया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2274635

Pratapgarh News: 4 जून से सीतामाता अभयारण्य में शुरू होगा मेला, व्यवस्थाओं का लेकर लिया गया जायजा

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के सीतामाता अभयारण्य में 4 जून से 7 जून तक मेला आयोजित किया जाएगा. वहीं, मेले की तैयारियों को जायजा लिया गया. 

Pratapgarh News

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के सीतामाता अभयारण्य में ग्राम पंचायत मांड कला व ग्राम पंचायत पाल की ओर से 4 जून से 7 जून तक मेला आयोजित किया जाएगा. मेले की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन मेला स्थल पर पहुंचे. 

यहां विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी साथ रहे. यहां अतिरिक्त जिला कलेक्टर विनय पाठक ने तैयारी के बारे में जानकारी ली. वहीं, मौके पर जाकर सभी विभागीय कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए गए. 

उन्होंने मेले में पेयजल, चिकित्सा, पुलिस, प्रशासन, वन विभाग के कर्मचारी को भी दिशा निर्देश दिए गए. जाखम रेंजर सोमेश्वर त्रिवेदी ने द्वारा मेले में पॉलिथीन के लिए पाबंदी लगाई है. वहीं, जगह-जगह कचरा पात्र लगाए गए हैं. एडीएम विनय पाठक ने माता के मंदिर पर जाने की सीढ़ियो पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए. 

सीतामात अभयारण्य में एक पखवाड़े से लोग पहुंचे रहे है, जहां प्रकृति का लुत्फ उठा रहे है. श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. कई लोग तो जंगल में ही कैंपिंग कर रहे हैं, जबकि बड़ी संख्या में सीतामाता के दर्शन करने के लिए परिवार यहां पहुंचे. 

यहां पुल के एक तरफ जहां पानी की गर्म जलधारा हैं, वहीं पुल के दूसरी तरफ यह पानी ठंडा हो जाता है. ऐसे ही यहां पहाड़ियों के बीच से होकर नंदी मुख से पानी की एक धारा चलती है, जिसे लोग बोतल में भरकर ले जाते हैं. यह पानी आरओ के पानी से भी ज्यादा शुद्ध होता है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में आने वाले 2 दिनों के लिए अलर्ट जारी, इन जिलों में आंधी के साथ बारिश

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो समाज, जहां माता-पिता की शादी में बच्चे बजाते हैं ढोल

यह भी पढ़ेंः खेत में जुताई को लेकर बड़वास गांव में विवाद,पिता-पुत्र के सिर पर कुल्हाड़ी.....

Trending news