प्रतापगढ़- 114 साल की अमरीबाई 72 साल से कर रही हैं मतदान, मतदाताओं से की सरकार बनाने में योगदान देने की अपील
Advertisement

प्रतापगढ़- 114 साल की अमरीबाई 72 साल से कर रही हैं मतदान, मतदाताओं से की सरकार बनाने में योगदान देने की अपील

Pratapgarh News: भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से समावेशी और निष्पक्ष चुनाव के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. इसी बीच होम वोटिंग के जरिए प्रतापगढ़ के धारियावाद में 114 साल की अमरीबाई  ने जनता से सरकार बनाने में योगदान देने की अपील की हैं.

 

प्रतापगढ़- 114 साल की अमरीबाई 72 साल से कर रही हैं मतदान, मतदाताओं से की सरकार बनाने में योगदान देने की अपील

Pratapgarh News: भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से समावेशी और निष्पक्ष चुनाव के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अंजलि राजोरिया ने बताया कि होम वोटिंग की सुविधा का लाभ देने के लिए मतदान दल जिले की दोनों विधानसभा क्षेत्रों में निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार पात्र मतदाताओं के घर पहुंच  रहे है और पूर्ण गोपनीयता के साथ उनकी होम वोटिंग करवाई जा रही है. इसके अंतर्गत, घर से ही पात्र मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक मतदान किया, जिससे उन्होंने लोकतंत्र में अपनी प्रगाढ़ आस्था का परिचय भी दिया.

यह भी पढ़ें: Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, झोटवाड़ा में 200 लोगों ने थामा BJP का दामन

बता दें कि, लोकसभा आमचुनाव 2024 के दौरान, जिले में द्वितीय चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. प्रतापगढ़ जिले में सबसे अधिक आयुवाली मतदाताओं ने भी आम जनता से मतदान की अपील की है. जिसमें धरियावद निवासी 114 वर्षीय अमरी बाई जो लोकसभा आमचुनाव 1952 से अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही हैं और नागरिक होने के अपने कर्तव्य को निभा रही हैं. उन्होंने मतदाताओं से मतदान की अपील की है और कहा है कि,  लोकसभा चुनाव 2024 में सभी मतदाताओं को अपनी भागीदारी  देने की आवश्यकता है. उन्होंने वादा किया है कि वे इस बार भी अपने वोट का उपयोग करेंगी. 

दूसरी ओर, 99 वर्षीय कानिया और 97 वर्षीय रावली ने भी घर से मतदान किया. धरियावद विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत साठपुर के निवासी कानिया और रावली ने घर से ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया और इस पहल की सराहना की. उन्होंने बताया कि उनके बढ़े हुए उम्र के कारण वे पोलिंग बूथ पर जाने में असमर्थ थे, लेकिन होम वोटिंग की सुविधा से उन्होंने मतदान किया.

ये भी पढ़ें- मौसमी बीमारियों का प्रकोप, अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, शिशु वार्ड हुआ फुल

Reporter: HITESH UPADHYAY

Trending news