Sammed Shikharji: सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में आज प्रतापगढ़ बंद, सर्व समाज ने किया समर्थन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495291

Sammed Shikharji: सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में आज प्रतापगढ़ बंद, सर्व समाज ने किया समर्थन

Sammed Shikharji: सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने को लेकर आज प्रतापगढ़ बंद रहा. वहीं, गिरनारजी महातीर्थ और शत्रुंजय महातीर्थ पर हो रहे अतिक्रमण के विरोध में सकल जैन समाज ने सभी व्यापारी बंधुओं से आह्वान किया कि वे अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर सहयोग करने की बात कही.

 

सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में आज प्रतापगढ़ बंद.

Sammed Shikharji: सम्मेद शिखरजी को लेकर आज प्रतापगढ़ बंद रहा. सकल जैन समाज की ओर से जैन समाज के 20 तीर्थंकरों की निर्वाण भूमि तीर्थ स्थल सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के झारखंड सरकार के निर्णय के विरोध में आज बुधवार को भारत बंद का आह्वान सकल जैन समाज द्वारा किया गया है. इसी क्रम में जैन समाज की ओर से आज बुधवार को प्रतापगढ़ जिले बंद का आह्वान भी किया गया है. 

आज बुधवार को सुबह से ही बंद सफल दिखाई दिया. प्रतापगढ़ शहर में भी सर्व समाज ने इस बंद के निर्णय पर अपना समर्थन दिया है. सुबह से ही सर्व समाज के लोग अपने वाहनों से रैली के रूप में शहर में घूम कर दुकानदारों से दुकान बंद रखने की अपील कर रहे हैं.

सकल जैन समाज ने बंद को समर्थन के लिए मंगलवार को शहर के विभिन्न बाजारों में पैदल भ्रमण कर व्यापारी बंधुओं से हाथ जोड़कर एवं पत्रक वितरण कर बंद को समर्थन की अपील की थी. दोपहर 3 बजे स्थानीय किला परिसर से रैली निकाल कर स्थानीय गांधी चौराहे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और झारखंड सरकार के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

इसी बंद के आह्वान के बाद जिले की कृषि उपज मंडियां भी आज बंद हैं. कृषि उपज मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि मंडी व्यापार मंडल के व्यापारियों इस संबंध में ज्ञापन दिया है.

जिसमें बताया कि सकल जैन समाज के प्रमुख तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर जी को झारखंड सरकार व केंद्र सरकार की ओर से पर्यटक स्थल घोषित किया जा रहा है. इसके विरोध स्वरूप संपूर्ण भारत के जैन समाज ने बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया है। ऐसे में प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी, अरनोद मंडियों में भी क्रय-विक्रय नहीं होगा.

रिपोर्टर-  विवेक उपाध्याय

ये भी पढ़ें-  भीलवाड़ाः जहाजपुर में बड़ा सड़क हादसा, वैन और मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर से तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल

 

 

 

Trending news