प्रतापगढ़: चार दिन के लिए बंद हुई कृषि उपज मंडी, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1641225

प्रतापगढ़: चार दिन के लिए बंद हुई कृषि उपज मंडी, जानें वजह

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है, क्योंकि चार दिन के लिए मंडी इस वजह से बंद की गई है. आने वाली 10 अप्रैल से मंडी में फिर से काम शुरू होगा. 

प्रतापगढ़: चार दिन के लिए बंद हुई कृषि उपज मंडी, जानें वजह

Pratapgarh News: 2 दिन के कारोबार के बाद प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फिर से 4 दिनों के अवकाश की घोषणा की गई है. त्योहारों और राजकीय अवकाश को देखते हुए मंडी प्रशासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. आगामी 10 अप्रैल से मंडी में फिर से विधिवत रूप से कारोबार शुरू होगा. किसानों से इस दौरान अपनी उपज को नहीं लाने की अपील की गई है. 

मंडी में पसरा सन्नाटा
हमेशा आबाद रहने वाली प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में आज पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. मंडी प्रशासन की ओर से 6 से 9 अप्रैल तक 4 दिनों के लिए मंडी में अवकाश की घोषणा की गई है. 

मंडी सचिव ने कहीं ये बात
मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि 6 अप्रैल को हनुमान जयंती ,7 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 8 को द्वितीय शनिवार और 9 को रविवार होने की वजह से व्यापार मंडल के आग्रह पर अवकाश की घोषणा की गई है.

इस दौरान कृषि जिंसों का नीलामी कार्य पूरी तरह से स्थगित रहेगा. मंडी में 10 अप्रैल से फिर से विधिवत कारोबार शुरू होगा. गौरतलब है कि त्योहारी सीजन और वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर बीती 25 मार्च से 3 अप्रैल तक भी मंडी में कारोबार 10 दिन के लिए बंद रहा था.

4 और 5 अप्रैल को मंडी में कारोबार चलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों से किसान अपनी उपज को लेकर पहुंचे थे, जिससे मंडी में जिंसों को खाली करने की जगह भी नहीं बची थी और मंडी से अंबेडकर सर्कल और बस स्टैंड तक जाम लग गया था. 

यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़ में 5 महीने पहले नाबालिग के साथ हुआ गंदा काम, अब आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल करने को लेकर राठौड़ ने दिया बयान, कही ये बड़ी बात

Trending news