मानसून की हुई वापसी! राजस्थान के इस जिले में जमकर बरसे मेघ, आगे रहेगा ये हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1832255

मानसून की हुई वापसी! राजस्थान के इस जिले में जमकर बरसे मेघ, आगे रहेगा ये हाल

Rajasthan Weather Update : 20 दिनों के बाद जिले में हुए बारिश, 2 घंटे तक हुई बरसात से लोगों को जहां गर्मी से मिली राहत, वहीं मुरझाने लगी फसलों को भी मिला जीवनदान

 

मानसून की हुई वापसी! राजस्थान के इस जिले में जमकर बरसे मेघ, आगे रहेगा ये हाल

Rajasthan Weather Update : 20 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आज राजस्थान में इंद्र देवता फिर से मेहरबान हुए. प्रतापगढ़ में लगातार 2 घंटे से हो रही बरसात से लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है वहीं मुरझाने लगी फसलों को जीवनदान मिला है. इस बरसात से किसानों के चेहरों पर फिर से खुशी देखी जा रही है. बिजलीयों की तेज गड़गड़ाहट और हवाओं के साथ हो रही मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन भी प्रभावित हुआ है.

प्रतापगढ़ जिले में पिछले 20 दिनों से मानसून पूरी तरह से रूठा हुआ था. मक्का और सोयाबीन की फसलें मुरझाने लगी थी जिससे किसानों की चिंताएं काफी बढ़ गई थी .इंद्र देवता को मनाने के लिए जिले में विभिन्न प्रकार के टोटके और जतन किए जा रहे थे .कहीं पर उज्जैनी तो कहीं पर रात्रि जागरण के साथ हवन पूजन और अभिषेक किया जा रहा था. आज जिले पर इंद्र देवता पूरी तरह से मेहरबान हो गए. दोपहर 2 बजे से शुरू हुई बरसात का दौर लगातार जारी है.

इस बरसात के बाद तापमान में आई गिरावट से मौसम पूरी तरह से खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली .राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर भी इस बरसात के बाद वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. मौसम विभाग द्वारा आगामी 3 दिनों तक बरसात की संभावना व्यक्त की गई है. जिले में अभी तक औसत की मात्रा 50% बरसात हुई है.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news