प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 5158 गैंग का पर्दाफाश, अवैध हथियारों के जखीरे बरामद
Advertisement

प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 5158 गैंग का पर्दाफाश, अवैध हथियारों के जखीरे बरामद

Pratapgarh News : पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 5158 गैंग का पर्दाफाश, अवैध हथियारों के जखीरे के साथ तीन अभियुक्त को गिरफ्तार किया.  पुलिस थाना छोटीसादड़ी की ओर से थाना सर्कल में गस्त करते हुए केसुंदा पहुंचे जहां पर एक व्यक्ति पुलिस टीम को देख खुद को छिपाने का प्रयास करते नजर आया

प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 5158 गैंग का पर्दाफाश, अवैध हथियारों के जखीरे बरामद

Pratapgarh News : राजस्थान पुलिस प्राथमिकताएं 2023 के क्रियावन के क्रम में प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में अवैध हथियारों की धरपकड़ व संगठित अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा एवं छोटीसादड़ी डिप्टी मनीष के मार्गदर्शन में छोटीसादड़ी थाना अधिकारी दीपक कुमार की ओर से पुलिस टीम द्वारा तीन अभियुक्त को गिरफ्तार कर अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है. जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पुलिस थाना छोटीसादड़ी की ओर से थाना सर्कल में गस्त करते हुए केसुंदा पहुंचे जहां पर एक व्यक्ति पुलिस टीम को देख खुद को छिपाने का प्रयास करते नजर आया. जिसको पुलिस टीम की ओर से पहरा देकर पकड़ा तो उसने अपना नाम घनश्याम पुत्र नारायण आंजना निवासी केसुंदा का होना बताया. जिसकी तलाशी लेने पर घनश्याम के पास से अवैध रूप से एक पिस्टल व चार कारतूस जप्त किए गए.

घनश्याम आंजना से पुछताछ करने पर उसने बताया कि केसुंदा क्षेत्र में एक 5158 नाम से एक गैंग चल रही इस गैंग में अमन राव मराठा, जसु विकास हलवाई, नेपाल प्रजापत, कन्हैयालाल उर्फ काना, शिवगिरी उर्फ शिवम गोस्वामी सहित कई लोगों को सक्रिय सदस्य होना उसने बताया. घनश्याम अंाजना के बताए घर की तलाशी लेने पर घर से अवैध रूप से रखे एक 12 बोर, दो नाली मय 18 जिंदा कारतूस, पिस्टल के 08 कारतूस, देशी कट्टा के 14 कारतुस को जब्त किया गया. गैंग 5158 के सदस्य नेपाल पिता भंवरलाल प्रजापत निवासी केसुन्दा की तलाश के दौरान नेपाल के कब्जे से अवैध रूप से रखी 01 देशी कूटटा व 05 कारतूस जब्त किए गए. इसी प्रकार गैंग के सदस्य कन्हैयालाल उर्फ काना पिता गोपाल धोबी निवासी केसुदा की तलाश कर कन्हैयालाल उर्फ काना के कब्जे से एक 12 बोर बदुक दो नाली मय 05 जिंदा कारतुस को जब्त किया गया. घनश्याम आंंजना, नेपाल प्रजापत, कन्हैयालाल उर्फ काना के द्वारा अपने कब्जे में अवैध रूप से भारी मात्रा में अवैध हथियार व राण्उड रखने से तीनों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस थाना छोटीसादडी थाने पर आम्र्स एक्ट सहित कई मामलों में मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है.

गिरफ्तार अभियुक्त घनश्याम आजंना, नेपाल प्रजापत व कन्हैयालाल उर्फ काना से प्रारंभिक पूछताछ में गैंग 5158 से जुड़े होकर अवैध मादक पदार्थ तस्करी, अवैध गौवंश को पकड़ कर पैसे लेना, मारपीट करना व लोगों को डरा धमका कर रूपए की वसूली करने में इन अवैध हथियारों को काम में लेना पाया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तगणो के द्वारा पूर्व मे भी अवैध गौवंश को पकड़ कर पैसे लेने के संबंध में थाने पर प्रकरण दर्ज होकर अनुसंधान जारी है.

पुलिस अधीक्षक अमीत कुमार ने बताया कि जिला साईबर सैल की टीम द्वारा सक्रिय अपराधियों का डाटा बैस तैयार कर उन पर लगातार निगरानी जारी है. जिन पर तकनिकी रूप से शिंकजा कस कर लगातार इस प्रकार संगठित अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही की जारी रहेगी. गिरफतारशुदा अभियुक्तों में से घनश्याम पिता नारायण आंजना निवासी केसुन्दा पर एनडीपीएस एक्ट पुलिस थाना नीमच सीटी में भी वांछित चल रहा है. गिरफतार अभियुक्त का पुर्व आपराधिक रिकार्ड भी हैं.

ये भी पढ़ें..

सुखाड़िया विवि की सियासत से दिल्ली तक का सफर, अब राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष

देश की पहली महिला IAS ऑफिसर, जिनको जॉइनिंग और निलंबित लेटर मिला था एक साथ

Trending news