प्रतापगढ़: आत्मदाह मामले को लेकर न्यायिक कर्मियों ने जिला जज को सौंपा ज्ञापन, सामूहिक अवकाश पर कर्मचारी
Advertisement

प्रतापगढ़: आत्मदाह मामले को लेकर न्यायिक कर्मियों ने जिला जज को सौंपा ज्ञापन, सामूहिक अवकाश पर कर्मचारी

न्यायिक अधिकारी के निवास पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के आत्मदाह मामले को लेकर न्यायिक कर्मियों ने जिला जज को ज्ञापन सौंपा. न्यायिक अधिकारी के निवास पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुभाष मेहरा के आत्मदाह से आक्रोशित प्रतापगढ़ के नए कर्मचारी भी आज सामूहिक अवकाश पर रहे.

जिला जज को सौंपा ज्ञापन.

Pratapgarh News: न्यायिक अधिकारी के निवास पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के आत्मदाह मामले को लेकर न्यायिक कर्मियों ने जिला जज को ज्ञापन सौंपा. न्यायिक अधिकारी के निवास पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुभाष मेहरा के आत्मदाह से आक्रोशित प्रतापगढ़ के नए कर्मचारी भी आज सामूहिक अवकाश पर रहे. आपदा मामले में एफ आई आर दर्ज नहीं होने और सीबीआई जांच नहीं होने से कर्मचारियों में काफी आक्रोश है. 

राजस्थान में कर्मचारी संघ प्रतापगढ़ के जिला अध्यक्ष अनिल वैष्णव ने बताया कि न्यायिक अधिकारी का निवास पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की संदिग्ध मौत के बाद न्यायिक कर्मचारियों द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है. इसको लेकर जयपुर में भी प्रदर्शन चल रहा है लेकिन इसके बावजूद पुलिस की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने बताया कि कर्मचारी ऑफिस कार्य के लिए लगे हुए हैं लेकिन उन्हें न्यायिक अधिकारी घर पर कार्य करवाते हैं जो कि दास प्रथा की याद दिलाता है.

ये भी पढ़ें- झालरापाटन नगर पालिका ईओ की गुमशुदगी के पर्चे चस्पा, आखिर कहां हैं रूही तरन्नुम? पार्षदों का हंगामा

जिलाध्यक्ष ने सरकार से मृत कर्मचारी के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ ही नौकरी देने की भी मांग की. संघ के सचिव अमित शर्मा ने बताया कि न्याय क्षेत्र में अंग्रेजों के समय से यादास पता चली आ रही है इस व्यवस्था को बंद करने के साथ ही जब तक मृतक आश्रितों को मुआवजा और सरकारी नौकरी नहीं मिलती है तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

Reporter- Vivek Upadhyay

Trending news