नशे के सौदागरों के खिलाफ छोटीसादडी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख का डोडा चूरा जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266622

नशे के सौदागरों के खिलाफ छोटीसादडी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख का डोडा चूरा जब्त

प्रतापगढ़ जिले के  छोटीसादडी पुलिस की नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने नाकाबंदी तोड़कर भाग रही दो लग्जरी कारों में 46 प्लास्टिक के कट्टों में भरा करीब नौ क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा है.

 नशे के सौदागरों के खिलाफ छोटीसादडी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख का डोडा चूरा जब्त

PratapGargh:  प्रतापगढ़ जिले के  छोटीसादडी पुलिस की नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने नाकाबंदी तोड़कर भाग रही दो लग्जरी कारों में 46 प्लास्टिक के कट्टों में भरा करीब नौ क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा है. तस्करी में प्रयुक्त लग्जरी कारों को जब्त किया है. लेकिन तस्कर भागने में सफल रहे.

यह भी पढ़ेः सांसद किरोड़ीलाल मीणा को मिली धमकी का मामला, कांग्रेस विधायक ने कही ये बड़ी बात

 पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर तस्करी में शामिल लोगों की तलाश शुरू कर दी है. सीआई कपिल पाटीदार ने बताया कि, बड़ीसादड़ी रोड़ पर पुलिस गश्ती दल ने करणपुर और हरिसिंहजी का खेड़ा के बीच बारिया पुलिया पर पहुंच कर नाकाबंदी शुरू की. इस दौरान करणपुर की तरफ से दो बिना नंबरी सफेद स्कार्पियो गाड़ी आती हुई दिखाई दी. जिन्हें रोकने का इशारा किया, तो वाहन चालकों ने गाड़िया वापिस करणपुर की तरफ भगाकर ले गए.

 नाकाबंदी स्थल पर पुलिस के जरिए लगे स्टॉप स्टीक से दोनों गाड़ियों के टायर पंचर हो गए. जिससे करणपुर खुर्द पहाड़ी के पास गाड़ियों को वहीं छोडकर चालक व उनके साथ बैठे तस्कर भाग गए.  पुलिस ने दोनों गाड़ियों की तलाशी ली. जिनमें प्लास्टिक के 46 कट्टो में भरा 8 क्विंटल 97 किलो पांच सौ ग्राम अवैध डोडा चूरा मिला. जिसको जब्त किया गया. 

एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की. सीआई कपिल पाटीदार ने जांच शुरू की. मामले में भारी मात्रा मे डोडा चुरा कहां से लाए और कहां पर सप्लाई होना था. इस संबंध जांच की जा रही है. इस कार्रवाई में रामसिंह, अर्जुनसिंह, मुकेश कुमार, श्रवण, सुरेश, कमलेश आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. 

पुलिस ने बताया कि जब्तशुदा डोडाचूरा के बारे में विश्वसनीय सूत्रों एवं प्राप्त सूचना से जानकारी में सुराग लगे थे. जिसमें आया कि उक्त डोडा चूरा बाड़मेर जिला के भोजासर निवासी कोशलाराम पुत्र खेराजराम जाट द्वारा अपने साथी ओमप्रकाश पुत्र किशनाराम लेघा जाट निवासी भोजासर थाना बायतु जिला बाडमेर और चिमाराम व अन्य साथियों के जरिए राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाके से अवैध डोडाचूरा भरकर मारवाड की तरफ तस्करी करता है. वाहनो में भी इनके द्वारा ही अवैध डोडा चूरा परिवहन किया जा रहा है.
Reporter:  Vivek Upadhyay

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news