Pratapgarh: प्रतापगढ़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौंपा मुख्यमंत्री गहलोत के नाम ज्ञापन
Advertisement

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौंपा मुख्यमंत्री गहलोत के नाम ज्ञापन

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव को विभिन्न योजनाओं के तहत बकाया भुगतान की मांग को लेकर  ज्ञापन सौंपा.कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में 15 दिन में मांगों का समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी. 

प्रदर्शन करती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न योजनाओं के तहत बकाया भुगतान की मांग को लेकर मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में 15 दिन में मांगों का समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

देवगढ़ परियोजना में कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नीतू शर्मा ने बताया कि परियोजना में कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का फरवरी 2022 का मानदेय अभी तक प्रदान नहीं किया गया. बिजली डिमांड की राशि 1900 रुपये व फाइल चार्ज उनके द्वारा विद्युत निगम में जमा कराया गया लेकिन,परियोजना द्वारा अभी तक उसका भुगतान नहीं किया गया साथ ही गरम पोषाहार का सितंबर 2020 से मार्च 2021 तक का 7 माह का भुगतान भी नहीं किया गया.

 इतना ही नहीं समुदाय आधारित कार्यक्रम की राशि दिसंबर 2021 से बाकी चल रही है. कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव को सौंपे गए ज्ञापन में सभी बकाया राशि का 15 दिन के अंदर भुगतान नहीं करने पर परियोजना के तहत कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है.आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने विभिन्न योजनाओं के तहत बकाया भुगतान नहीं मिलने से खासे आक्रोशित है और लम्बे समय से भुगतान की मांग कर रहे हैं.

Reporter - Vivek Upadhyay

यह भी पढ़ें : Ajmer: वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर जेल प्रहरियों का अनिश्चितकालीन मैस बहिष्कार
 

Trending news