गहलोत-पायलट विवाद पर बोले रंधावा- सियासत में कोई परमानेंट दोस्त या दुश्मन नहीं होता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1704337

गहलोत-पायलट विवाद पर बोले रंधावा- सियासत में कोई परमानेंट दोस्त या दुश्मन नहीं होता

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के बाद पहली बार जयपुर आए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने का कहना है कि कांग्रेस पार्टी अपने हर सदस्य का सम्मान करती है. रंधावा ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी किसी को निकालती नहीं है.

गहलोत-पायलट विवाद पर बोले रंधावा- सियासत में कोई परमानेंट दोस्त या दुश्मन नहीं होता

Rajasthan Politics : पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के बाद पहली बार जयपुर आए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने का कहना है कि कांग्रेस पार्टी अपने हर सदस्य का सम्मान करती है. रंधावा ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी किसी को निकालती नहीं है. लेकिन साथ ही यह भी कहा कि जो कांग्रेस पार्टी छोड़कर जाता है उसका क्या हश्र हुआ है, यह भी किसी से छिपा नहीं है.

दरअसल सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा और इसके अन्तिम दिन पायलट के तेवर देखकर राजनीतिक हलकों में चर्चा इस बात की हो रही थी कि सचिन पायलट कैम्प यही चाहता है कि पार्टी उन्हें निकाल दे. इस चर्चा पर रंधावा बोले कि पार्टी तो कभी भी किसी को निकालना नहीं चाहती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो हर आदमी का सत्कार करती है. पुरानें लोगों को कभी नहीं छोड़ना चाहती. रंधावा ने कहा कि कांग्रेस को भेल कोई छोड़ गया, कांग्रेस ने किसी को नहीं छोड़ा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो कांग्रेस को छोड़कर गया, उसके क्या हाल हुए सब जानते हैं.

शनिवार को जयपुर पहुंचे. उन्होंने पायलट की इस यात्रा पर दो टूक कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में इलेक्शन थे और उससे पहले यात्रा निकालना अच्छी बात नहीं. भ्रष्टाचार के तो मैं भी खिलाफ हूं, लेकिन कोई बात पार्टी प्लेटफॉर्म पर बात करनी चाहिए थी. रंधावा ने सुभाष महरिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में चले जाने पर अपनी गलती स्वीकारते हुए कहा कि मुझे भी ध्यान रखना चाहिए था.

रंधावा ने कहा कि मैं भी भ्रष्टाचार के खिलाफ हूं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी बात होनी चाहिए और वसुंधरा राजे के भ्रष्टाचार पर बात होनी चाहिए. रंधावा ने पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच चल रही तकरार पर दोनों को एक मंच पर लाए जाने के सवाल पर कहा कि पॉलिटिक्स में कोई परमानेंट दोस्त नहीं होता, कोई परमानेेंट दुश्मनी नहीं होती.

पार्टी के प्लेटफॉर्म पर बात करते सचिन

रंधावा ने पायलट की यात्रा के मुद्दे पर कहा कि यात्रा होनी चाहिए. कांग्रेस का उसके साथ कोई लेन-देन नहीं. पार्टी प्लेटफार्म पर बात होनीचाहिए. पार्टी की मीटिंग में बोलना चाहिए. जब बात हो और सुनी नहीं जाए तो मैं कह सकता हूं कि हां, इनकी सुनी नहीं गई. कर्नाटक चुनाव में वोटिंग से ठीक पहले यात्रा निकालना अच्छी बात नहीं.

पायलट की चेतावनी पर बोले-

रंधावा ने कहा- पायलट के अल्टीमेटम पर तो जवाब मुख्यमंत्री ही देंगे, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि उनको विद् फैक्ट्स बात कर उसे पब्लिक में लेकर आना चाहिए. यदि वे ऐसा करत हैं तो मैं पहला आदमी रहूंगा जो सीएम को कहूंगा कि इनकी जांच हो और टाइम बाउंड हो.

आलाकमान को पायलट की रिपोर्ट दिए जाने के सवाल पर बोले-

रंधावा ने कहा- पार्टी आलाकमान डे-टू-डे रिपोर्ट मांगते हैं और मैं डे-टू-डे रिपोर्ट देता हूं. क्या हो रहा है, कौन कांग्रेस का काम कर रहा है कौन नहीं कर रहा. यह हर रोज रिपोर्ट देता हूं. हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक हम जीतकर आएं. भाजपा की कोशिश है कि वे ऐसी बातें फैलाएं. भाजपा का सपना था कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे. हमने उनका सपना भाजपा मुक्त साउथ करके पूरा किया. अब नॉर्थ मुक्त भाजपा बनाएंगे. उनकी केवल दो-तीन स्टेट में सरकार है, बाकी जगह तो किसी न किसी के साथ है, एमपी और महाराष्ट्र में किस तरह सरकार बनाई है, सब जानते हैं.

2000 के नोट बंद करने पर बोले -

वे 7 साल में 2000 के नोट को नहीं चला पाए, वे देश को क्या चलाएंगे. वे हमसे पूछ रहे हैं कि 70 साल में हमने क्या किया? कांग्रेस ने देश को चलाया. देश को वर्ल्ड में एक नंबर पर कांग्रेस लेकर गई.

Trending news