राजभवन में लगा टेंट कर रहा मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार! अब 29 दिसम्बर से पहले उम्मीद कम, जानें वजह
Advertisement

राजभवन में लगा टेंट कर रहा मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार! अब 29 दिसम्बर से पहले उम्मीद कम, जानें वजह

राजस्थान के चुनावी नतीजे आए 24 दिन का वक्त गुजर चुका है, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो सका है.

राजभवन में लगा टेंट कर रहा मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार! अब 29 दिसम्बर से पहले उम्मीद कम, जानें वजह

Bhajanlal Sharma Cabinet: राजस्थान के चुनावी नतीजे आए 24 दिन का वक्त गुजर चुका है, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो सका है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेंमचंद बैरवा ने 15 दिसंबर को शपथ ली थी, लेकिन अब तक ना ही मंत्रालयों का बंटवारा हुआ और ना ही विस्तार हो सकता है. साल 2018 में भी गहलोत मंत्रिमंडल के गठन में देरी हुई थी लेकिन 14 दिन बाद कांग्रेस सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया था, लेकिन भाजपा सरकार में अब भी सिर्फ इंतजार है. 

दरअसल मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयास बाजी का दौरा जारी है, इसी बीच पहले चर्चाएं थी कि आज यानी 27 नवंबर दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर संबोधित करेंगे, लिहाजा ऐसे में सभी विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में रहने के निर्देश दिए गए हैं. आज मुहूर्त के नजरिया से भी प्रतिपदा तिथि मजबूत नहीं थी, जबकि 29 को शुक्र पुष्य नक्षत्र है.

कल भी होने की संभावना नहीं

वहीं ऐसे में माना जा रहा है कि कल भी मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावनाएं कम ही दिखाई दे रही हैं, राज्यपाल कलराज मिश्र कल जोधपुर जा सकते हैं. जहां केंद्रीय हिंदी संस्थान के पुरस्कार कार्यक्रम में उन्हें शिरकत करना है, हालांकि अभी तक इसे लेकर उनका कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से राजभवन में टेंट लगे हुए हैं. मंच तैयार है, लेकिन इंतजार मंत्रिमंडल की सूची पर है. जिसे केंद्र के स्तर पर तय किया जाना है. वहीं मंत्रिमंडल में उन्हीं लोगों को शामिल किया जाएगा, जिसके जरिए 2024 के लोकसभा चुनाव को साधा जा सके और एक संदेश भी दिया जा सके.

ये भी पढ़ें

Rajasthan Weather Update: शीतलहर के अटैक से कांपा राजस्थान, आने वाले दिनों में इन जगहों पर बारिश के आसार

Trending news