राजस्थान- जिला न बनने से नाराज तिजरा MLA का धरना, गहलोत के मंत्री खाचरियावास मनाने पहुंचे तो हुआ ये
Advertisement

राजस्थान- जिला न बनने से नाराज तिजरा MLA का धरना, गहलोत के मंत्री खाचरियावास मनाने पहुंचे तो हुआ ये

MLA Sandeep Yadav Protest:  सोमवार को भिवाड़ी को जिला न बनाने से नाराज चल रहे तिजार विधायक संंदीप यादव ने विधानसभा के बाहर धरना देते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की. साथ ही कहा कि  भिवाड़ी राजस्थान की आर्थिक राजधानी है . ऐसे में भिवाड़ी की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी .

राजस्थान- जिला न बनने से नाराज तिजरा MLA का धरना, गहलोत के मंत्री खाचरियावास मनाने पहुंचे तो हुआ ये

MLA Sandeep Yadav Protest: प्रदेश की गहलोत सरकार ने 19 नए जिले और 3 संभागों की घोषणा के बावजूद  भी वह अपने विधायकों को संतुष्ट नहीं कर पाई. इसी कड़ी में बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संदीप यादव अपनी  ही सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए.हालांकि बाद में संदीप को किसी तरह मनाया गया.इसी मामले पर सोमवार शाम को विधायक यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात भी की तो उन्होंने कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर उचित समाधान का आश्वासन विधायक को दिया.

 भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने से है नाराज

बता दें कि अलवर जिले में तिजारा से कांग्रेस के विधायक संदीप यादव भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने से नाराज होकर सोमवार दोपहर से विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए.हालांकि नाराज विधायक को मनाने के लिए खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी आए, लेकिन यादव नहीं माने उन्होंने कह दिया कि भिवाड़ी राजस्थान की आर्थिक राजधानी है . ऐसे में भिवाड़ी की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी .इसके अलावा भी कई अन्य विधायक संदीप यादव को मनाने पहुंचे लेकिन वह मांग पूरी कराने पर ही अड़े रहे।

आर्थिक राजधानी की अनदेखी क्यों 

संदीप यादव ने कहा कि मुझे जनता ने चुनकर विधानसभा में भेजा है , मेरे क्षेत्र की जनता के साथ हो रही नाइंसाफी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी भिवाड़ी को जिला बनाया जाए तिजारा विधानसभा क्षेत्र में आता है. भिवाड़ी राजस्थान की आर्थिक राजधानी है , जिसकी अनदेखी क्यों की गई , यह समझ से परे है . भिवाड़ी सबसे ज्यादा रेवेन्यू देने वाला शहर है , उसकी भूमिका को नकारा नहीं जा सकता . यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लगातार मांग की गई थी कि भिवाड़ी को जिला बनाया जाए , लेकिन जिलों की जो घोषणा हुई उसमें मेरे क्षेत्र के लोगों को निराशा हाथ लगी है . आज उन्हीं क्षेत्र की के लोगों की मांग को ध्यान रखते हुए मुझे मजबूरन इस विधानसभा के बाहर धरने पर बैठना पड़ रहा है ।

खाचरियावास पहुंचे मनाने 
संदीप यादव के विधानसभा के बाहर धरने पर बैठने की सूचना के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास विधानसभा के गेट पर आए और उन्होंने संदीप यादव से बैठकर बात की . साथ ही खाचरियावास ने यादव को समझाया कि वह धरना समाप्त करें . जो भी उनकी मांग है उसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की जाएगी , लेकिन संदीप यादव नहीं माने. उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र निराशा और रोष को व्यक्त करने के लिए वो धरने पर बैठे . सरकार जब तक इस पर सकारात्मक निर्णय नहीं करती , तब तक उनका धरना जारी रहेगा . यादव ने यहां तक कह दिया कि उन्हें अपनी मांग को लेकर किसी भी हद तक जाना पड़े वो जाएंगे .

दो मंत्री पहुंचे तो धरने से उठे संदीप

इसके बाद मंत्री शकुंतला रावत और मंत्री राजेंद्र यादव ने की समझाइश.दोनों की समझाइश के बाद विधायक संदीप यादव उनके साथ सीएमआर के लिए रवाना हुए.इसके बाद विधायक संदीप यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के कमरे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत की और उन्हें अपनी मांग के बारे में बताया.विधायक संदीप ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह उनकी मांग को पूरा करने के लिए उचित कार्रवाई करेंगे.इसके बाद फिलहाल के लिए यादव ने अपना धरना किया स्थगित

भिवाड़ी या तिजारा को जिला नहीं बनाने से नाराज चल रहे हैं विधायक

19 जिलों और 3 संभाग की घोषणा 
बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2 दिन पहले ही प्रदेश में 19 नए जिले और 3 संभागों की घोषणा की थी. सीएम की घोषणा के साथ ही प्रदेश में अब कुल 50 जिले और 9 संभाग हो गए हैं .
 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan New Districts 2023: राजस्थान में आखिर कब बुझेगी बटवारे की आग, अब संख्या 50 हुई फिर भी हो रही मांग? अलवर के बहरोड़ में उबाल

Trending news