Rajasthan- अशोक गहलोत सरकार के मंत्री पर आरोप लगा, युवक ने की आत्महत्या, किरोड़ीलाल से लगाई गुहार
Advertisement

Rajasthan- अशोक गहलोत सरकार के मंत्री पर आरोप लगा, युवक ने की आत्महत्या, किरोड़ीलाल से लगाई गुहार

Rajasthan news:  जयपुर के चांदी की टकसाल इलाके में एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मरने वाले व्यक्ति ने अशोक गहलोत सरकार के मंत्री महेश जोशी समेत कई लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. साथ ही इंसाफ को लिए किरोड़ी लाल मीणा से गुहार भी लगाई है.

 Rajasthan- अशोक गहलोत सरकार के मंत्री पर आरोप लगा, युवक ने की आत्महत्या, किरोड़ीलाल से लगाई गुहार

Rajasthan news:  जयपुर के चांदी की टकसाल इलाके में एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले युवक का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में उसने मकान पर कब्जा करने के मामले में जलदाय मंत्री महेश जोशी समेत कई लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. दूसरी ओर इस मामले में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने मामले  पर ट्वीट करते हुए इसे शर्मनाक  बताया है. साथ ही कहा है कि  राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सांसद मीणा ने कहा कि निक्कमी नकारा सरकार को एक क्षण भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

 

क्या है मामला
चांदी की टकसाल में काले हनुमान मंदिर के पास रहने वाले राम प्रसाद (43) ने सोमवार सुबह  फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.  पुलिस जांच में सामने आया है कि  घर से 200 मीटर दूर उसकी एक जमीन है. जिस पर  विवाद चल रहा है. 

टी शॉप के पास लटका था शव
राम प्रसाद की आत्महत्या को लोकर घरवालों का कहना है कि वह सुबह घर से जल्दी ही  निकल गया था. घर से 200 मीटर दूर टी शॉप के पास एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के ऑफिस में पहुंचा.  जिसे वहां का  चौकीदार सुबह 5 बजे की ऑफिस खोलने के बाद निकल जाता था. वहीं करीब सुबह 6 बजे वहां से निकल रहे एक ऑटो ड्राइवर ने  राम प्रसाद के शव  को लटका हुआ देखा.  जिसकी सूचना ऑटो ड्राइवर ने पुलिस को दी.

सुसाइड विडियो 
पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सव को कब्जे में लेत हुए जांच शुरू की. जिसमें उन्हें सुसाइड से पहले राम प्रसाद मीणा का  एक वीडियो मिला.जो उसने फंदे पर लटकने से पहले बनाया था. करीब 58 सैकंड के इस वीडियो में उसने बताया- ' उसकी जमीन के सभी डॉक्युमेंट होने के बाद भी उसे मकान नहीं बनाने को लेकर जिक्र किया. साथ ही वीडियो में उसने कहा कि गिरधारी जी का मंदिर के देवेंद्र शर्मा, ललित शर्मा, होटल रॉयल शरेटन के मालिक मुंजी टांक, देवा अवस्थी, पूर्व पार्षद लालचंद देवनानी और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी पर जमीन को लेकर  परेशान करने के आरोप लगाए. साथ ही फांसी लगाते हुए भी उसने यह कहा  कि- वह आज मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं. किरोड़ी बाबा से प्रार्थना करता हूं कि मेरे परिवार को इंसाफ दिलाए. धन्यवाद.' बताया जा रहा है कि राम प्रसाद की मां गुलाबी देवी और पत्नी सुमन मीणा बीमार रहती है. हर जगह शिकायत देने के बाद भी उसकी कही कोई सुनवाई नहीं हुई तो  मजबूरन उसे  यह कदम उठाया.

यह भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

मरने से पहले वीडियो बनाकर बेटे- बेटियों को  भी भेजा
परिजनों का कहना है कि रामप्रसाद को अंदेशा था कि उसकी मौत के बाद पुलिस पूरे मामले को दबा देगी. इसलिए उसने मरने से पहले वीडियो बनाकर बेटे-बेटियों को भेजा. पुलिस जब तक मोबाइल को अनलॉक करती और देखती. तब तक  यह  वीडियो सभी तक पहुंच गया.

महेश जोशी सहित कई लोग उन्हें मकान बनाने से रोकते थे- बेटा अंकित
वीडियो देखने के बाद बेटे अंकित मीणा का आरोप है कि पापा खुद की जमीन पर मकान बनाना चाहते थे. महेश जोशी सहित कई लोग उन्हें मकान बनाने के लिए बार-बार रोकते थे. जमीन के सभी डॉक्यूमेंट होने के बाद भी उनके घर के बाहर गार्ड लगा दिए थे. जिससे वह जमीन पर  काम नहीं करा सके. इसे लेकर दादी शनिवार को महेश जोशी से मिली, लेकिन उन्होंने कोई मदद नहीं की. 

शव नहीं लेगा परिवार
अंकित ने बताया कि जब तक पुलिस मामले में नामजद मुकदमा दर्ज नहीं करेगी तब तक शव नहीं ले जाने देंगे. दूसरी ओर सुभाष चौक थाना सीआई रामफूल ने कहा कि वीडियो की जांच होगी. जांच में सामने आएगा कि किसने उन्हें परेशान किया है. राम प्रसाद ने क्यों फंदा लगाया. परेशानी का विषय बाद में पता चलेगा. यह जांच का विषय है. इन लोगों की कोई मांग नहीं है. ये चाहते हैं कि सरकार से कोई मदद हो जाए.

सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने बताया शर्मनाक
 वहीं, दूसरी तरफ राज्यसभा सांसद डॉ़ किरोड़ी लाल मीणा ने इस मामले पर बयान जारी कर इस वाक्या को  सरकार के लिए शर्मनाक बताया है. मीणा ने कहा कि सरकार के एक मंत्री से परेशान होकर एक गरीब आदमी को आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा है. ऐसी नकारा और निक्कमी सरकार को एक क्षण भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है. जरूरी है कि सरकार रामप्रसाद मीणा के शोकमग्न परिवार को तुरंत सरकारी राहत उपलब्ध करवाएं और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करते हुए एक मिसाल पेश करे. जिससे मंत्री पद का दुरुपयोग कर रहे लोग बाज आए. मुख्यमंत्री इस ओर ध्यान दें कि प्रदेश में ऐसी शर्मनाक घटना की पुनरावृति न हो.

यह भी पढ़ें-  राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज

Trending news