Rajasthan New CM: B.Ed करने के बाद भी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बनने वाले भजनलाल शर्मा नहीं बन पाए थे अध्यापक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2010493

Rajasthan New CM: B.Ed करने के बाद भी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बनने वाले भजनलाल शर्मा नहीं बन पाए थे अध्यापक

Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बीएड करने के बाद भी कभी अध्यापक नहीं बन सकें. इसके बाद भजनलाल शर्मा ने एबीवीपी ज्वाइन किया और राजनीतिक सफर की शुरुआत की. 

 

Rajasthan New CM: B.Ed करने के बाद भी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बनने वाले भजनलाल शर्मा नहीं बन पाए थे अध्यापक

Rajasthan New CM: राजस्थान के नए सीएम बनने वाले भजनलाल शर्मा कल यानी 15 दिसंबर को अल्बर्ट हॉल में मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. भजनलाल शर्मा का बीएड (B.Ed) करने के बाद अध्यापक के पद के लिए चयन नहीं हुआ था. 

भजनलाल शर्मा ने पढ़ाई के साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शामिल हो गए थे और कई संगठन पदों पर रहकर आज वह राजस्थान के मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा जयपुर में इस जगह लेंगे शपथ, पीएम मोदी के साथ जानिए कौन होगा शामिल

भजनलाल शर्मा ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत अपने गांव अटारी के उच्च प्राथमिक विद्यालय से की, जहां से कक्षा 1 से 8 तक शिक्षा ली. उसके बाद उन्होंने कक्षा 9वीं और 10 वीं की पढ़ाई गगवाना गांव में की. 

इसके बाद भजनलाल शर्मा 11 वीं और 12 वीं की पढ़ाई के लिए नदबई गए. यहां भजनलाल शर्मा अपने दोस्त रामबाबू शर्मा के साथ 
किराए के कमरे में रहते थे. वहीं, नदबई से पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों ने भरतपुर के महारानी श्री जया कॉलेज में एडमिशन लिया औक दोनों ने अलग-अलग सब्जेक्ट से  ग्रेजुएशन किए. 

उसके बाद दोनों दोस्तों ने बीएड की पढ़ाई की लेकिन अध्यापक नहीं बन पाए. ऐसे में भजन लाल शर्मा बीजेपी को ज्वाइन कर ली और संगठन में जिला अध्यक्ष से लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष और फिर प्रदेश महामंत्री तक पहुंचे. वहीं, अब भजनलाल शर्मा प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः क्या राजस्थान में भी मंत्रिमंडल गठन के लिए लागू होगा MP-CG वाला फार्मूला! पढ़ें BJP के मन में है क्या? 

15 दिसंबर को अल्बर्ट हॉल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भजन लाल शर्मा राजस्थान के नये मुख्यमंत्री बनेंगे. इस बात का पता चलते ही गांव अटारी में जश्न मनाया गया और दीपावली की तरह आतिशबाजी की गई और मिठाइयां बांटी गई. लोगों ने घर दीपक जलाकर और डीजे बजाया. भजनलाल शर्मा को लेकर लोगों ने कहा कि भजन लाल बहुत ही मिलनसार हैं. वह पढ़ने में काफी अच्छे थे.  

 

 

 

 

Trending news