Jaipur News : राजस्थान को लेकर CM गहलोत ने PM मोदी से की ये मांग, बोल दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1890583

Jaipur News : राजस्थान को लेकर CM गहलोत ने PM मोदी से की ये मांग, बोल दी ये बड़ी बात

Jaipur News :  सीएम अशोक गहलोत ने केन्द्र के नेताओं से सवाल किये हैं. बुधवार को बिरला ऑडिटोरियम में हुए कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरों पर भी सवाल किया. सीएम ने कहा कि उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद होता है और राजस्थान में चुनावी साल में बार-बार हो रहे दौरों से आखिर मैसेज क्या देना चाहते हैं?

 

Jaipur News : राजस्थान को लेकर CM गहलोत ने PM मोदी से की ये मांग, बोल दी ये बड़ी बात

Jaipur : सीएम अशोक गहलोत ने केन्द्र के नेताओं से सवाल किये हैं. बुधवार को बिरला ऑडिटोरियम में हुए कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरों पर भी सवाल किया. सीएम ने कहा कि उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद होता है और राजस्थान में चुनावी साल में बार-बार हो रहे दौरों से आखिर मैसेज क्या देना चाहते हैं? इसके साथ ही पीएम मोदी की गारन्टी पर भी गहलोत ने सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि अगर पीएम गारन्टी ही देना चाहते हैं तो इस बात की दें कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर भी कोई मौजूदा योजना बंद नहीं होगी.

राजनीति में हर किसी नेता की अपनी स्टाइल होती है.और सीएम गहलोत की स्टाइल को अपने आप में अनोखी है. अपनी पॉलिसी से विपक्ष के नेताओं को घेरने वाले गहलोत अब अपनी पॉलिटिक्स से विपक्ष के नेताओं को बैकफुट पर धकेलने में जुटे हैं. बुधवार से एक बार फिर मिशन 2030 के तहत संवाद के लिए निकले गहलोत ने दिल्ली के नेताओं से सवाल किये हैं तो उन्हें नसीहत भी दी है. सीएम गहलोत ने पीएम नरेन्द्र को मार्केटिंग गुरू बताया तो साथ ही उनसे सीधे सवाल भी किये. गहलोत ने कहा कि पीएम आएं, गारन्टी दें, वादे करें, इससे किसी को कोई परेशानी नहीं. 

लेकिन इतनी भी गारन्टी ज़रूर दें कि अगर सरकार बीजेपी की आई तो मौजूदा सरकार की कोई योजना बंद नहीं करेंगे. गहलोत ने कहा कि पिछले दिनों असम के सीएम बोल गए कि योजनाएं बंद करेंगे तो नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने नये ज़िलों की पुनर्समीक्षा की बात कह दी. सीएम ने कहा कि पीएम मोदी को कहना चाहिए कि उनकी सरकार आई तो आई तो OPS लागू रहेगी. जो कानून कांग्रेस सरकार ने बनाए हैं, वो लागू रहेंगे और जो-जो स्कीम बनाई है, वो सब लागू रहेंगी. गहलोत बोले कि इसके बाद ही पीएम मोदी को यहां आकर कैम्पेन करने का अधिकार है.

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने उपराष्ट्रपति के राजस्थान में लगातार हो रहे दौरों पर भी सवाल उठाए. कहा कि उपराष्ट्रपति तो अप एण्ड डाउन ही कर रहे हैं. सीएम बोले कि आज भी उपराष्ट्रपति के एक दिन में पांच जगह के दौरे हैं. उन्होंने चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि राजस्थान इलेक्शन स्टेट हैं, इसलिए उपराष्ट्रपति कृपा करके मेहरबानी करें. सीएम बोले कि उनके बार-बार आने का कोई तुक नहीं है. वे बोले कि धनखड़ राष्ट्रपति बनेंगे तो वे स्वागत करेंगे. लेकिन फिलहाल तो थोड़ी मेहबानी ही करें.

पीएम मोदी को कहा मार्केटिंग गुरु

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को मार्केटिंग गुरु बताते हुए कहा कि वे लच्छेदार बात करते हैं. सीएम ने कहा कि आजकल कई प्रोफेनल्स मार्केटिंग गुरु कहलाते हैं. गहलोत बोले कि ये प्रोफेशनल्स गुरु हैं कि नहीं. लेकिन पीएम तो असली मार्केटिंग गुरु हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नौ बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं, और अब तो वह गारंटी भी दे रहे हैं. सीएम ने कहा कि पीएम को पहले राजस्थान की अच्छी योजनाओं को देशभर में लागू करना चाहिए. उसके बाद ही राजस्थान में अपनी बात रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

Trending news