सांगोद के किसानों को मिलेगी 24 घण्टे बिजली! सर्दी में रात की जगह दिन में सप्लाई के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2011117

सांगोद के किसानों को मिलेगी 24 घण्टे बिजली! सर्दी में रात की जगह दिन में सप्लाई के निर्देश

विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद विधायक अपने-अपने क्षेत्र के विकास कार्य को लेकर एक्शन मोड में है.

सांगोद के किसानों को मिलेगी 24 घण्टे बिजली! सर्दी में रात की जगह दिन में सप्लाई के निर्देश

Sangod Kota News: विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद विधायक अपने-अपने क्षेत्र के विकास कार्य को लेकर एक्शन मोड में है. सांगोद विधायक हीरालाल नागर ने गुरुवार को नयापुरा स्थित बिजली विभाग कार्यालय में बिजली अधिकारियों की बैठक लेकर क्षेत्र की जनता की समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए. इस दौरान पत्रकार से बातचीत में सांगोद से बीजेपी विधायक हीरालाल नागर का कहा कि उनकी मंत्री बनने की तमन्ना नहीं है. ये मुख्यमंत्री की मर्जी है कि किसे मंत्री बनाना है किसे नहीं बनाना. नागर ने कहा में सामान्य विधायक हूं. विधायक रहते हुए भी अच्छा काम कर सकता हूं. पहले भी मैंने विधायक रहते हुए मेरे क्षेत्र में मंत्री से भी ज्यादा काम करके दिखाया है. इसलिए मंत्री बनने की तमन्ना नही है.

बैठक के दौरान विधायक हीरालाल नागर ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में डिमांड नोटिस जमा करवाने वाले किसानों को तुरंत कृषि कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए. नागर ने कहा कि 2015 से 2018 तक थर्ड फेज के बाकी 348 कनेक्शन विभाग द्वारा करवाने को कहा. कांग्रेस सरकार के समय सब डिवीजन स्तर पर टेंडर करके प्राइवेट ठेकेदारों को कॄषि कनेक्शन करने का काम दिया था. इस करप्शन में मंत्री व अधिकारियों को मोटी रकम मिल गई. पूर्व में किए गए टेंडर को निरस्त करने को कहा. नागर ने कहा पूर्व ठेकेदारों को ये काम दे रखा था. उनके पास कोई संसाधन नहीं थे.

डिमांड नोटिस जमा करवाने के बाद भी किसानों को कनेक्शन नहीं मिल रहे थे. ट्रांसफार्मर की प्रक्रिया विभाग स्तर पर होगी. यदि कोई किसान खुद ट्रांसफार्मर लेकर जाता है तो उसके बिल में 600 रूपए का समायोजन किया जाएगा. ट्रांसफार्मर में सील लगी होने पर ऑयल कम होता है यो इसका खर्चा किसान नहीं भुगतेगा. ट्रांसफार्मर चोरी की रिपोर्ट पहले एक महीने में एक बार ही लिखी जाती थी. जिसके चलते किसानों को ट्रांसफॉर्मर बदलवाने में समय लगता था. अब किसान की शिकायत पर तुरंत शिकायत दर्ज की जाएगी. एसपी से इस बारें में चर्चा की है.

यह भी पढे़ं 

Sikar Weather: सीकर में ठंड का प्रकोप, उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी में बढ़ोतरी

Sikar News : सीकर, पाली, ब्यावर और शाहपुरा में जश्न, भजन लाल शर्मा के CM बनने पर आतिशबाजी

Trending news