CM गहलोत ने चुनाव जीतने के बताए ये 5 नुस्खे, रंधावा से भी कहा- टिकट तय कर दो पहले ही
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1739385

CM गहलोत ने चुनाव जीतने के बताए ये 5 नुस्खे, रंधावा से भी कहा- टिकट तय कर दो पहले ही

राजस्थान में इस बार चुनावी साल है और पार्टियां इलेक्शन मोड में आ चुकी हैं. हर कोई चुनाव जीतना चाहता है और जीत के अपने-अपने नुस्खे भी होते हैं. सीएम अशोक गहलोत ने भी यूथ कांग्रेस की नव निर्वाचित कार्यकारिणी की पहली बैठक में चुनाव और उसमें जीत की बात की.

CM गहलोत ने चुनाव जीतने के बताए ये 5 नुस्खे, रंधावा से भी कहा- टिकट तय कर दो पहले ही

Rajasthan Politics : राजस्थान में इस बार चुनावी साल है और पार्टियां इलेक्शन मोड में आ चुकी हैं. हर कोई चुनाव जीतना चाहता है और जीत के अपने-अपने नुस्खे भी होते हैं. सीएम अशोक गहलोत ने भी यूथ कांग्रेस की नव निर्वाचित कार्यकारिणी की पहली बैठक में चुनाव और उसमें जीत की बात की. सीएम ने साफ कहा कि चुनाव तभी जीत सकते हैं जब जिताऊ चेहरों को टिकिट दिये जाएं. उन्होंने कार्यकर्ताओं को मैसेज देते हुए कह दिया कि आलाकमान का फ़ैसला सभी को मानना चाहिए, भले ही उसके लिए दिल पर पत्थर रखना पड़े. सीएम ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव में लोग पैसा खर्च करते हैं और खर्च करने के लिए तैयार भी रहते हैं. लेकिन पैसा ही सब कुछ नहीं होता. सीएम गहलोत ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए लोगों के दिल भी जीतने होते हैं.

बताए चुनाव जीतने के नुस्खों

अपने भाषण में सीएम गहलोत ने चुनाव जीतने के कुछ नुस्खों पर भी बात की.

उन्होंने दो महीने पहले ही टिकट का ज़िक्र किया.

प्रत्याशी मजबूत है पार्टी उसे इशारा कर दे.

युवाओं से भी अपनी दावेदारी पहले ही जताने का आह्वान किया.

चुनाव जीतने के लिए सिर्फ पैसा नहीं काम आता, बल्कि दिल जीतकर चुनाव जीते जाते हैं.

प्रदेश प्रभारी रंधावा से भी कहा है कि पहले टिकिट तय कर सकें तो बढ़िया रहेगा. 

चुनाव जीतना है तो जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकिट देना चाहिए. सीएम गहलोत ने कहा कि वे बेहत संतुष्ट पॉलिटीशियन हैं. पार्टी वर्कर को मैसेज देते हुए सीएम ने कहा कि आप भी इस जगह तक पहुंचो, इसके लिए युवाओं को मेहनत और सक्रियता दिखानी होगी.

चुनाव जीतने की चर्चा ना हो, ऐसा संभव नहीं

चुनावी साल में कोई सभा हो और उसमें चुनाव जीतने की चर्चा ना हो, ऐसा संभव नहीं है. सीएम अशोक गहलोत ने भी यूथ कांग्रेस में इस परिपाटी को निभाया और युवाओं से आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए ज़रूरी समीकरण, युवाओं की मेहनत, पार्टी की तैयारी और टिकिट को लेकर रणनीति पर चर्चा की. आम तौर पर चुनाव जीतने के लिए खर्चा और पर्चा ज़रूरी माना जाता है. लेकिन सीएम अशोक गहलोत का नज़रिया कुछ अलग है. उन्होंने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव जीतने के लिए पैसा ही सबकुछ नहीं होता. बल्कि इसके लिए दिल जीतना भी बहुत ज़रूरी होता है.

चुनाव में भी पैसा खर्च करने में कोई कमी नहीं रखेंगे

मुख्यमन्त्री इससे पहले भी चुनाव में धनबल की चर्चा करते रहे हैं. पिछले दिनों बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम ने यहां तक कह दिया कि बीजेपी वाले कर्नाटक की तरह राजस्थान के चुनाव में भी पैसा खर्च करने में कोई कमी नहीं रखेंगे. लेकिन कार्यकर्ताओं की मेहनत और सरकार की योजनाओं के दम पर वे चुनाव में लोगों के बीच जाएंगे. सीएम ने कहा कि अभी कांग्रेस पार्टी के लिए कठिन समय है. और ऐसे समय में ही साथ देने वालों की परख होती है. सीएम ने कहा कि कठिन समय में जो साथ देता है उसे भविष्ट में डिविडेन्ट के रूप में पार्टी से रिटर्न मिलता है.

सीएम गहलोत ने आगामी चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि इस बार तो जनता का मानस भी कांग्रेस के साथ दिख रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों वे जिस भी सभा में गए वहां पब्लिक का रिएक्शन देखकर उन्हें लगता है कि लोगों ने कांग्रेस की सरकार बनाने का मानस बना लिया है. सीएम ने कहा कि कार्यकर्ताओं से कहा कि आप भी ढंग से तैयारी करो.

यह भी पढ़ेंः 

World News: लंदन में हुई हैदराबाद की महिला की हत्या, ब्राजीलियाई व्यक्ति ने बेरहमी से मारे चाकू

राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, आज से भारी बारिश का रेड अलर्ट

Trending news