Jaipur : थाली बजाते हुए CM हाउस पहुंची महिलाएं, दीया कुमारी बोलीं- ये तो सिर्फ शुरुआत है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1767132

Jaipur : थाली बजाते हुए CM हाउस पहुंची महिलाएं, दीया कुमारी बोलीं- ये तो सिर्फ शुरुआत है

Rajasthan BJP : बीजेपी महिला मोर्चा ने ताली बजाकर किया प्रदर्शन, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की 25 से ज्यादा महिला हुई घायल, राजस्थान में महिलाओं पर बढ़ते अपराध के विरोध में बीजेपी का महिला आक्रोश आंदोलन -महिला मोर्चा ने हाथों में थालियां लेकर किया प्रदर्शन।

diya kumari

Rajasthan BJP : राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है. प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ते अपराध के विरोध में बीजेपी ने सरकार के खिलाफ महिला आक्रोश आंदोलन की शुरुआत की है. बड़ी संख्या में बीजेपी महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने हाथों में चम्मच से थालियां बजाकर सीएम आवास के लिए कूच किया. इस दौरान पुलिस की बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की और झड़प हुई. इसमें सांसद रंजीता कोली सहित 25 से ज्यादा घायल महिला कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं एक महिला पुलिसकर्मी की पसली में भी चोट आई है. प्रदर्शन के बाद सांसद दीया कुमारी सहित जिला प्रमुख रमा चौपड़ा सहित कई महिला कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी . इनको पुलिस ने दूर ले जाकर छोड़ दिया.

महिलाओं ने तोड़ी पुलिस की बेरिकेडिंग 

बीजेपी महिला मोर्चा की ओर से सुबह बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर जन आक्रोश सभा आयोजित की. सभा के बाद महिला कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास के लिए कूच किया. महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने थाली बजाते हुए महिलाओं ने सीएमआर की ओर कूच किया, लेकिन पुलिस ने महिलाओं को बाइस गोदाम से पहले ही बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया. महिलाओं ने बैरिकेड्स लांघ कर आगे जाने की कोशिश की. महिला कार्यकर्ताओं जोर अजमाइश कर बेरिकेडिंग तोड़ दी और आगे बढ़ गई. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की और झड़प हो गई. इसमें कुछ महिला कार्यकर्ताओं के चोटें आई.

महिला सांसद हुई घायल

आगे एमजीएफ माल के पास पुलिस ने दूसरे बेरिकेडिंग के पास रोक लिया. यहां पर भारी पुलिस जाब्ता और पांच स्तरीय बेरिकेडिंग का इंतजाम किया गया था. इसे भेद पाना महिला कार्यकर्ताओं के लिए नामुमकिन था. हालांकि इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने जोश दिखाते हुए आगे बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उनको पीछे धकेल दिया. इस कशमकश में सांसद रंजीता कोली सहित कई कार्यकर्ता घायल हो गई, वहीं कुछ कार्यकर्ता गर्मी और उमस के कारण बेहोश तक हो गई, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. बताया गया है कि एक दर्जन महिला कार्यकर्ताओं को एसएमएस ट्रोमा सेंटर तथा इतने ही कार्यकर्ताओं को निजी अस्पताल पहुंचाया गया.

दीया कुमारी बोलीं- ये तो सिर्फ शुरुआत है

इससे पहले भाजपा मुख्यालय पर महिला मोर्चा की ओर से सभा में सांसद दिया कुमारी, जसकौर मीणा, रंजीता कोहली, सह प्रभारी विजया रहाटकर, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर सहित पार्टी की विधायक और सांसद मौजूद रही. प्रदेश महामंत्री और सांसद दिया कुमारी ने कहा कि यह आंदोलन अभी सिर्फ शुरुआत है . गहलोत सरकार को अब चैन से नहीं बैठने देंगे जड़ से उखाड़ कर फेकेंगे. 2018 से अब तक महिलाओं पर 46 फीसदी महिला अपराध में बढ़ोतरी हुई है. राजस्थान रेप कैपिटल बन गया है. मर्दों का प्रदेश कहने वाले मंत्री को शर्म से डूब मरना चाहिए. दीया कुमारी ने कहा की आज राजस्थान की महिला घर से बाहर नहीं जा सकती. राजस्थान की महिलाएं बहुत गुस्से में है. गहलोत ने कुर्सी को बचाने में रहे महिलाओं की सुरक्षा के बारे में नहीं सोचा. वो दिन दूर नही है जिस दिन आपको हमेशा हमेशा के लिए राजस्थान से विदाई हो जाएगी.

बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि राजस्थान वीरांगनाओ की धरती है. Ncb के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान महिला अत्याचार में नबर 1 है. राजस्थान में आज तालिबानी शासन चल रहा है बहन बेटियां स्कूल अस्पताल सड़क एंबुलेंस कई भी सुरक्षित नहीं है. कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता प्रियंका गांधी कहती है लड़की हू लड़ सकती हूं. लेकिन राजस्थान की पीड़ित बहन बेटियों से मिलने का वक्त नहीं है. उनको रणथंबोर में बाघ देखने का वक्त है. मुख्यमंत्री राजस्थान को सुरक्षा देने का काम करे यह उनका बड़ा एहसान होगा . वहीं प्रदर्शन के बाद बीजेपी प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर ने कहा सीएम गहलोत पता नहीं इतना क्यों डरते हैं, हम शांतिपूर्ण सीएम से मिलने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने रोक लिया है.

ये भी पढ़ें- 

ICAI CA Inter Results 2023: आईसीएआई सीए इंटर का रिजल्ट जल्द होने वाला है जारी,ऐसे देखें अपना स्कोर कार्ड

VastuTips : आपके बाथरूम में पड़े टूटे बाल, वास्तु के हिसाब से बेहद खतरनाक

Trending news