मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात
Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात

Ashok Gehlot News : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम गहलोत ने बिजली बिलों में बड़ी राहत का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात

Rajasthan CM Ashok gehlot : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता को बिजली बिलों में बड़ी राहत देने का ऐलान किया है. ऐसे में बिजली बिलों में मिलने वाली छूट का फायदा अब पूरे प्रदेश की जनता को होगा. सीएम गहलोत ने रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर बड़ा ऐलान किया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि वो प्रदेश की जनता के लिए बड़ा ऐलान करने वाले है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि महंगाई राहत कैंपों के अंदर जनता की तरफ से जो फीडबैक आया उसके आधार पर राजस्थान सरकार ने बिजली बिलों में मिलने वाली छूट में स्लैब के हिसाब से बदलाव किया है. इसमें मई महीने में बिजली बिलों में फ्यूल सरचार्ज पर पब्लिक की ओर से जो फीडबैक आया. उस पर फैसला लिया गया है.

अब नए नियमों के मुताबिक राजस्थान में हर महीने 100 यूनिट बिजली खपत करने वालों का बिल पूर तर शून्य होगा. उसमें पिछला कोई बिल नहीं देना होगा.

जो परिवार 100 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करेंगे. उनको भी 100 यूनिट की छूट मिलेगी. इसका मतलब ये हुआ कि अगर 100 यूनिट से ज्यादा बिजली खपत हुई तब भी पूरे बिल में से 100 यूनिट घटा दिए जाएंगे.

200 यूनिट तक बिजली खपत करने वाले परिवारों को भी बड़ी छूट दी है. इसमें पहले 100 यूनिट तो फ्री होंगे ही, उससे ज्यादा की खपत पर भी स्थाई शुल्क, फ्यूल सरचार्ज समेत दूसरे सभी शुल्क माफ किए जाएंगे.

जनता पर पड़ने वाले इस भार को राजस्थान सरकार वहन करेगी.

राजस्थान के अजमेर में आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी रैली की थी. इसके कुछ ही घंटों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आज की घोषणा एक बड़ा सियासी दांव भी माना जा रहा है. प्रदेश की जनता टकटकी लगाए सीएम की इस घोषणा का इंतजार कर रही थी.

Trending news