Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2429503
photoDetails1rajasthan

Shardiya Navratri 2024: इस नवरात्र पर धन की होगी बरसात, लौंग के साथ करें ये आसान महाउपाय

Shardiya Navratri 2024: इस साल शारदीय नवरात्र 3 अक्टूबर से शुरू हो रही हैं. नवरात्रि के दिनों में किए गए कुछ लौंग के उपाय बहुत लाभकारी माने जाते हैं.

शारदीय नवरात्रि

1/5
शारदीय नवरात्रि

शारदीय नवरात्रि में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं. माना जाता है कि नवरात्रि में इन उपायों को करने से मां दुर्गा की व‍िशेष कृपा मिलती है. इस बार लौंग के उपाय करके आप कई लाभ पा सकते है.

राहु-केतु के प्रभाव से मिलेगा छुटकारा

2/5
राहु-केतु के प्रभाव से मिलेगा छुटकारा

नवरात्रि के दिनों में नौ दिन तक लौंग का दान करें. शिवलिंग पर लौंग अर्पित करने से घर में खुशहाली आती है, साथ ही राहु-केतु के प्रभाव भी खत्म होती है. नवरात्रि में लौंग का ये टोटका करने से सारे बुरे प्रभाव और नकारत्मकता खत्म हो जाती है.

पैसों से कमी में मिलेगा छुटकारा

3/5
पैसों से कमी में मिलेगा छुटकारा

घर में होने वाले कलेश के चलते अगर आप परेशान हैं, तो एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर घर के किसी कोने में इसको टांग दें. ऐसा करने से लड़ाई-झगड़े कम हो जाते हैं. लौंग के इस जोड़े को तिजोरी के पास रखने से घर में पैसों की कभी कमी नहीं होती है.

काम में आने वाली बाधा दूर होगी

4/5
काम में आने वाली बाधा दूर होगी

आपके किसी काम में बार-बार रुकावट आ रही है या फिर आपका कोई काम समय से पूरा नहीं हो पा रहा है. नवरात्रि के दिनों में हनुमान जी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में दो लौंग डाल दें. साथ ही दुर्गा चालीसा का पाठ करें. हर काम पूरा होगा.

आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

5/5
आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

अगर आपके घर में पैसा नहीं टिक रहा है या फिर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो माता रानी को गुलाब के फूल और दो लौंग अर्पित करें. एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी में रखने से धन लाभ होता है.