Advertisement
photoDetails1rajasthan

राजस्थान के इन 7 छोरे-छोरियों ने पास की UPSC परीक्षा, अब बनेंगे IAS IPS, देखें इनकी डिटेल

UPSC Rajasthan Topper : सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही देशभर से खुशियां मनाने की अलग अलग तस्वीरें सामने आ रही है. राजस्थान के भी अलग अलग जिलों से भी तस्वीरें सामने आई है. UPSC परीक्षा में एक बार फिर लड़कियों का दबदबा रहा. राजस्थान से भी कई लड़कियों ने इस परीक्षा को पास की है. 

यश शर्मा Yash Sharma

1/7
यश शर्मा Yash Sharma

अलवर के यश शर्मा ने UPSC परीक्षा क्लियर कर ली है. यश ने 196 वीं रैंक हांसिल की है. उनके पिता लोकेश शर्मा कोर्ट रीडर हैं.

अनुप्रिया चौधरी Anupriya Choudhary

2/7
अनुप्रिया चौधरी Anupriya Choudhary

बीकानेर की बेटी अनुप्रिया चौधरी ( Anupriya Choudhary ) ने भी देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा को पास की है. उनकी 239वां रैंक आई है. अनुप्रिया चौधरी के पिता डॉ देवेंद्र चौधरी ( Devendra Choudhary ) हैं जो बीकानेर जोन के संयुक्त निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं हैं,

आकिप खान Aakip khan

3/7
आकिप खान Aakip khan

गोविन्दगढ़ के गांव खेरली बहादुर निवासी आकिप खान पुत्र खुर्शीद खान ने UPSC परीक्षा में 268  वीं रैंक हांसिल की है, आकिप मेव समाज के पहले IAS होंगे.

अभिजीत Abhijeet Yadav

4/7
अभिजीत Abhijeet Yadav

जयपुर के अभिजीत की 440वीं रैंक आई है. अभिजीत ने यूपीएससी परीक्षा दूसरे अटेम्प्ट में पास की. उन्होंने मुंबई से बीटेक किया है. अभिजीत कॉलेज टाइम से ही यूपीएससी की भी तैयारी कर रहे थे.

मैना खुडखुडिया Maina

5/7
मैना खुडखुडिया Maina

नागौर की मैना खुडखुडिया का भी यूपीएससी में चयन हुआ है. मैना खुडखुडिया ने 613 वी रैंक हासिल की है. किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली मैना खुडखुडिया का यूपीएससी में चयन होने पर जिलेभर में खुशी की लहर है.

मोहन दान Mohan Dan

6/7
मोहन दान Mohan Dan

वहीं बाड़मेर के ही रहने वाले मोहन दान की 710 रैंक आई है. मोहन दान ने यह परीक्षा 8 वें अटेम्प में जा कर क्लियर की. वहीं राजस्थान अर्नव प्रताप सिंह ने हासिल 430 वी रैंक की.

कार्तिक वर्मा Kartik Verma

7/7
कार्तिक वर्मा Kartik Verma

जयपुर के कार्तिक वर्मा (Kartik Verma) ने 767 रैंक हांसिल की है. कार्तिक राजस्थान सरकार में अधिकारी सीएल वर्मा के पुत्र हैं. सीएल वर्मा ( CL Verma ) मंत्री ममता भूपेश के पीएस हैं.

(तस्वीर सीएल वर्मा की है)