Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1984134
photoDetails1rajasthan

Weight Loss: बॉलीवुड की 8 एक्ट्रेस का वजन घटाने का अद्भुत ट्रांसफॉर्मेशन

कौन है जो फिट बॉडी नहीं चाहता है, आम लोग हो या बॉलीवुड के हिरो हिरोइन सभी अपने फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं जिससे वह सेहतमंद और आकर्षक दिख सके क्योंकि “आज के दौर में जो दिखता है वही बिकता हैं” कुछ अभिनेत्रियां तो अपनी फिल्मों के लिए अपना वजन बढ़ाती भी हैं और फिर उसे कम भी

शहनाज गिल

1/6
शहनाज गिल

शहनाज गिल को कौन नहीं जानता, उन्होंने बिग बॉस सीजन 13, किसी का भाई किसी का जान मूवी और कई म्यूजिक एल्बम से अपनी पहचान बनाई है, बिग बॉस सीजन 13 के समय शहनाज गिल का वजन 67 किलो था और बिग बॉस के बाद उन्होंने अपना वजन कम करना शुरू किया, जिसके बाद अब वह 55 किलो तक पहुंच गई हैं.शहनाज गिल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा थी की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करना है तो फिट दिखना बेहद जरुरी है.

भूमि पेडनेकर

2/6
भूमि पेडनेकर

भूमि पेडनेकर ने अपनी फिल्म दम लगा के हईशा में अपने किरदार के लिए वजन बढ़ाया था और फिर उसे कम करने के लिए काफी मेहनत की उन्होंने जिम, स्विमिंग,दौड़ना, योग करना, डाइट और नृत्य जैसी वर्क आउट कर खुद को फिट किया

आलिया भट्ट

3/6
आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू किया था, लेकिन वह हमेशा इतनी स्लिम और फिट नहीं थीं, उनके एक ऑडिशन का एक वीडियो क्लिप कुछ साल पहले वायरल हुआ था जिसमें वह अपने गोल-मटोल अवतार में नजर आ रही थीं,अपनी पहली फिल्म के लिए उन्होंने 3 महीने में 16 किलो वजन कम किया था, आलिया भट्ट ने जिम और डाइट से भरपूर आहार लेकर वजन कम की.

सारा अली खान

4/6
सारा अली खान

सारा अली खान ने फिल्म केदारनाथ से डेब्यू किया था, लेकिन पहले उनका वजन 90 किलो से ज्यादा था, सारा अली खान को पॉलीसिस्टिक ओवेरियन डिजीज (पीसीओडी) थी, लेकिन एक्ट्रेस बनने के लिए वजन कम करना जरूरी था, इसलिए उन्होंने कथक किया, योग, जिम और वर्कआउट की मदद से उन्होंने अपना वजन कम किया.

सोनाक्षी सिन्हा

5/6
सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म दबंग से डेब्यू किया था, बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने लगभग 30 किलो वजन कम करके और खुद को फिट बनाकर बॉलीवुड में अपनी खूबसूरत पहचान बनाई थी, उन्होंने डाइटिंग और जिम से वजन कम करके लोगों को चौंका दिया था.

भारती सिंह

6/6
भारती सिंह

फेमस कॉमेडियन भारती सिंह ने अपना लगभग 15 किलो वजन कम किया, भारती सिंह को अपने मोटापे को कम करने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग का सहारा लिया था.

Disclaimer : प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है