खाप पंचायत का तुगलकी फरमान, नाली का पानी पीने को किया मजबूर, मुर्गा बनाकर मारे जूते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210052

खाप पंचायत का तुगलकी फरमान, नाली का पानी पीने को किया मजबूर, मुर्गा बनाकर मारे जूते

मारवाड़ जंक्शन के नया गांव में खाप पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए न केवल समाज से बहिष्कृत कर दिया बल्कि हुक्का पानी भी बन्द कर दिया है.

खाप पंचायत का तुगलकी फरमान

Pali: मारवाड़ जंक्शन के नया गांव में खाप पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए न केवल समाज से बहिष्कृत कर दिया बल्कि हुक्का पानी भी बन्द कर दिया है. यही नहीं पांच लाख का दंड सहित पंचायत में मुर्गा बनाया और जूते मारे. इंसानियत तब मर गई जब पीड़ित को पंचों ने नाली का पानी तक पीने को मजबूर किया. पीड़ित ने मामला दर्ज कराया लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

नया गांव निवासी मिठाराम किरायेदार एक युवती को भगाकर ले गया, लेकिन उसकी सजा मिठाराम को भुगतनी पड़ रही. खाप पंचायत के पंचों ने मुथाराम को बुलाया और ज्यो ही जाजम पर बैठने लगा उसे जाजम से नीचे उतार दिया. यही नहीं उस मुर्गा बनाकर जूते मारे गए, जालील किया गया यही नहीं नाली का पानी भी पीने को मजबूर किया. पीड़ित बार-बार बच्चों की दुहाई देता रहा, भीख मांगता रहा कि मैं बेकसूर हूं. मेरा कोई लेना देना नहीं युवती को भगाने में लेकिन पंचों ने एक नहीं सुनी और अपना तुगलकी फरमान सुना दिया. 

पीड़ित ने सिर्यारी थाने में मामला दर्ज भी किया लेकिन पुलिस ने दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की. उल्टा पुलिस पीड़ित को धमका रही है. आखिर थक हारकर पीड़ित परिवार सहित एसपी के पास पहुंचा और अपनी पीड़ा बताई. पीड़ित को न केवल समाज से बल्कि गांव से बहिष्कृत कर दिया. पीने के लिए पानी भी दूसरे गांव से ला रहा. समान भी कोई दुकानदार नहीं दे रहा. पीड़ित ने कलेक्टर और एसपी से गुहार लगाई और बताया कि अगर न्याय नहीं मिला तो परिवार सहित आत्म हत्या करने पर मजबूर हो जाएंगे. 
Report- Subhash Rohiswal 

यह भी पढ़ें- पत्नी गई थी दूसरे घर, तभी पति के साथ हो गया कांड, बड़ी संख्या में जमा हो गए लोग 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 
 

Trending news