आरएएफ बटालियन ने मारवाड़, बगड़ी और सोजत के संवेदनशील क्षेत्रों में किया फ्लैग मार्च
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322275

आरएएफ बटालियन ने मारवाड़, बगड़ी और सोजत के संवेदनशील क्षेत्रों में किया फ्लैग मार्च

रैपिड एक्शन फोर्स बटालियन ने शनिवार को पाली जिला के मारवाड़ जंक्शन, बगड़ी और सोजत थाना क्षेत्रों में पुलिस के साथ मिलकर संवेदनशील क्षेत्रों में अभ्यास और फ्लैग मॉर्च किया.

आरएएफ बटालियन ने मारवाड़, बगड़ी और सोजत के संवेदनशील क्षेत्रों में किया फ्लैग मार्च

Pali: भारत सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर राजस्थान में तैनात रैपिड एक्शन फोर्स आरएएफ बटालियन के कमांडेंट प्रवीण कुमार के मार्गदर्शन और सरवन लाल मीणा सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में शनिवार को पाली जिला में घूमी. मारवाड़ जंक्शन, बगड़ी और सोजत थाना क्षेत्रों में संबंधित पुलिस के साथ मिलकर संवेदनशील क्षेत्रों में परिचित अभ्यास और फ्लैग मॉर्च किया गया.

आरएएफ रेपिड फोर्स और पुलिस के साथ मिलकर मुख्य बाजारों से संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया. आरएएफ रेपिड फोर्स कमांडेड ने बताया कि फ्लैग मार्च द्वारा भविष्य में जरूरत पड़ने पर उस स्थान इलाकों में तुरंत कार्रवाई की जा सकेगी. इसके साथ ही पुलिस थाना सोजत सिटी और मारवाड़ जंक्शन में शांति समिति के साथ बैठक आयोजित की गई.

सरवन लाल मीणा सहायक कमांडेंट 82 बटालियन ने बताया कि परिचय अभ्यास के दौरान इलाके की जनसंख्या, सामुदायिक दृष्टि से संवेदनशील जगह विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा की सूची तैयार की जाएगी, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई सांप्रदायिक तनाव या दंगा की स्थिति में कारगर ढंग से नियंत्रण किया जा सके. दूर्त कार्य बल द्वारा किया जाने वाला यह अभ्यास है, जो नियमित अंतराल के बाद किया जाता है.

इस अभियान अभ्यास के दौरान यह टीमें विभिन्न क्षेत्रों में पहुंच कर वहां प्राकृतिक आपदा सामाजिक परिवेश समाज में अशांति उत्पन्न करने वाले विभिन्न कारणों का गहन अध्ययन कर डाटा एकत्र कर रही. जिसमें विषम परिस्थितियों में द्रुत कार्य बल शांति व्यवस्था बनाने में मदद कर सके. परिचय अभ्यास में निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद बोराणा, निरीक्षक के आर मेघवाल, निरीक्षक हुकमाराम यादव, निरीक्षक मुकुट बिहारी जोरवाल जीडी हजारी लाल मीणा, उप निरीक्षक राजेंद्र कुमार ,अतिरिक्त बल के अन्य अधीनस्थ अधिकारी और रैंक कार्मिकों ने भाग लिया. मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर मारवाड़ जंक्शन सिटी थाना अधिकारी मोहन सिंह भाटी ने जाप्ता सहित रेपिड फोर्स के साथ फ्लैग मार्च में हिस्सा लिया.

Reporter- Subhash Rohiswal

ये भी पढ़ें- कोरोना के 2 साल बाद फिर दौड़ेगी शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन को मिली हरी झंडी

Trending news