पाली: राजकीय बांगड़ अस्पताल परिसर में नवनिर्मित इंदिरा रसोई का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1652782

पाली: राजकीय बांगड़ अस्पताल परिसर में नवनिर्मित इंदिरा रसोई का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ

पाली न्यूज: राजकीय बांगड़ अस्पताल परिसर में नवनिर्मित इंदिरा रसोई का जिला कलेक्टर ने शुभारंभ किया. साथ ही भोजन कर गुणवत्ता परखी व संचालक को बेहतर गुणवत्ता रखने के निर्देश दिए.

 

 

पाली: राजकीय बांगड़ अस्पताल परिसर में नवनिर्मित इंदिरा रसोई का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ

Pali: जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि राज्य सरकार की इंदिरा रसोई योजना महत्वकांक्षी योजना है.जिसके माध्यम से 8 रुपये में जरूरतमंद को गुणवत्तायुक्त व सम्मानपूर्वक बैठाकर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

मेहता ने शुक्रवार को राजकीय बांगड़ जिला चिकित्सालय के परिसर मे इंदिरा रसोई का लोकार्पण करते हुए कहा कि राज्य में ''कोई भूखा न सोए'' इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए इंदिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है. चिकित्सालय परिसर में रसोई क्रमांक 201 की आज शुरुआत हुई यह रसोई एयर कंडीशन है. इससे लोगों को 16 रूपए में दोनों समय का भोजन सुलभ हो सकेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वर्तमान में 5 हजार की आबादी वाले ग्रामीण क्षेत्रों में इंदिरा रसोई का संचालन शुरू करने जा रही है.

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद के पूर्व सभापति केवलचन्द गुलेच्छा, महावीर सिंह सुकरलाई, मोटूभाई, नगर परिषद सभापति रेखा राकेश भाटी, आयुक्त अभिलाषा सिंह, एवं अन्य जन प्रतिनिधियों के साथ इंदिरा रसोई का अवलोकन कर रसोई में भोजन ग्रहण किया व गुणवत्ता परखी व संचालक को भविष्य में भी ऐसे ही बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए.

केवलचंद गुलेच्छा ने कहा कि राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा समिति द्वारा बांगड़ अस्पताल में एयर कंडीशन इंदिरा रसोई के संचालन का जिम्मा उठाया है यहां मुख्यमंत्री की मंशानुरूप 8 रूपए में गुणवत्तायुक्त भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने गांवों में भी इंदिरा रसोई शुरू करने की योजना बनाई जिससे खासकर जरूरतमंद लोगों को फायदा मिलेगा.

नगर परिषद सभापति रेखा राकेश भाटी ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों के साथ अब आमजन को किफायती दर पर भोजन की सुविधा प्राप्त होगी.

ये भी पढ़ें-

क्या एक बार फिर होगा सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, 17 अप्रैल से इन जिलों का दौरा

IN Video: रणथंभौर में नाइट सफारी कराने का वीडियो वायरल, एक्शन में वन विभाग

Trending news