Pali: किसान संगठनों ने DM को सौंपा ज्ञापन, लंपी बीमारी के लिए उपचार उपलब्ध कराने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325600

Pali: किसान संगठनों ने DM को सौंपा ज्ञापन, लंपी बीमारी के लिए उपचार उपलब्ध कराने की मांग

लंपी महामारी पर सरकारी सहायता उपलब्ध कराने और पशुपालकों को मुआवजा उपलब्ध कराने और उपयुक्त शीघ्र प्रभाव से मवेशियों का उपचार कराने की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर आज राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर पाली को सौंपा है. 

DM को सौंपा ज्ञापन

Pali: जिला मुख्यालय पर आज सैकड़ों की तादात में किसान संगठनों ने जिले में लगातार पैर-पसार रही और महामारी का रूप ले रही लंपी महामारी पर सरकारी सहायता उपलब्ध कराने और पशुपालकों को मुआवजा उपलब्ध कराने और उपयुक्त शीघ्र प्रभाव से मवेशियों का उपचार कराने की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर आज राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर पाली को सौंपा है. 

सैंकड़ों की तादाद में जिले भर से आए इन किसान संगठनों ने सरकार से आग्रह किया कि जिले में यह महामारी समस्त क्षेत्र में फैल चुकी है. सड़कों पर मवेशियों के शव पड़े हैं. हर क्षेत्र में सैकड़ो मवेशी अपना दम तोड़ रहे और इस बीमारी का शिकार हो रहे. सरकार की तरफ से अभी तक कोई माकूल व्यवस्था नहीं की गई है. अनेक अस्पतालों में पशुचिकित्सक नहीं है और ना ही पशुपालन सहायक लगे हुए है. 

यह भी पढ़ें - CM की मौजूदगी में रघु शर्मा ने कृषि मंत्री की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले- वेटनरी स्टाफ क्यों हटाया गया

जिससे मवेशियों का उपचार नहीं हो रहा. उपचार के अभाव में सैकड़ों मवेशी दम तोड़ रहे और यह महामारी भयावक होती जा रही. जिन मवेशी पालकों की आजीविका के साधन यह मवेशी थे उनके मवेशी मर चुके, उनको सरकार की तरफ से उचित मुआवजा दिया जाए. साथ ही शीघ्र ही प्रभाव से इन लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए उपचार उपलब्ध कराया जाए.

Reporter: Subhash Rohiswal

पाली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

प्रियंका चोपड़ा ने कुछ ऐसे दिखाई अपनी बेटी की एक झलक, फैंस बोले- क्यूटनेस ओवरलोडेड

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

IAS टीना डाबी ने बाबा रामदेव समाधि पर किया अभिषेक, भादवा शुक्ल दूज पर लगी भक्तों की कतार

Trending news