पाली: 3 दिवसीय ऐतिहासिक चोटीला मेला हुआ आरंभ, हजारों की तादाद में पहुंच रहे जायरीन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1412808

पाली: 3 दिवसीय ऐतिहासिक चोटीला मेला हुआ आरंभ, हजारों की तादाद में पहुंच रहे जायरीन

Pali: पाली जिले के चोटिला के निकट ऐतिहासिक पीर दुले शाह दरगाह परिसर पर तीन दिवसीय विशाल ऐतिहासिक वार्षिक मेले का आज शुभारंभ हुआ है. 

चोटीला मेला हुआ आरंभ

Pali: पाली जिले के चोटिला के निकट ऐतिहासिक पीर दुले शाह दरगाह परिसर पर तीन दिवसीय विशाल ऐतिहासिक वार्षिक मेले का आज शुभारंभ हुआ है. वैश्विक महामारी के 2 साल बाद इस मेले का आयोजन शुरू हुआ है और इस बार लाखों की तादात में जायरीनो के पहुंचने के आसार लग रहे है. 

हर साल यहां 5 लाख से अधिक जायरीन जियारत के लिए पहुंचते हैं. चोटिला पीर दुले शाह दरगाह पर महिला और बाल विकास आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, पूर्व पाली विधायक भीमराज भाटी, पूर्व नगरपरिषद चेयरमैन प्रदीप हिंगड़, पाली सिटी सीओ मंगलेश चुंडावत, प्रतिपक्ष नेता हकीम भाई, शमीम मोतीवाला सहित अनेक गणमान्य अतिथियों के द्वारा मेले का शुभारंभ किया गया. इस ऐतिहासिक मेले में करीब 300 से अधिक दुकाने के हॉट बाजार लगे हैं. साथ ही अति आधुनिक तरह-तरह के झूले मेले का आकर्षण बने हुए हैं. देर रात्रि ऐतिहासिक कव्वाली का आयोजन हुआ, जिसमें हजारों की तादाद में क्षेत्रवासियों ने कव्वालियों का लुफ्त उठाया. 

यह भी पढ़ें - बीवी का गला घोंटकर पिता के पास पहुंचा पति, बोला- बेहोश है, अस्पताल ले जाओ

जोधपुर संभाग के सबसे विशाल मेलों में से एक माना जाता है यह मेला, जहां करीब 5 लाख से ज्यादा लोग इस मेले में पहुंचते हैं. इसके साथ ही चमत्कारी और ऐतिहासिक पीर दुले शाह दरगाह परिसर पर चादर की रस्म अदा की गई. लोग दूर-दूर से देश के कोने-कोने से जियारत करने पहुंच रहे है, वहीं जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला के निर्देश से अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है. देर रात्रि पीर दुले शाह दरगाह पर इस तीन दिवसीय मेले में कव्वाली का आयोजन शुरू हुआ, जिसमें बालचांद अब्दुल कादरी ने कव्वाली प्रस्तुति दी है.

Reporter: Subhash Rohiswal

खबरें और भी हैं...

Aaj ka Rashifal: धनु राशि वाले शादीशुदा जोड़ों में कोई तीसरा लेकर आएगा दरार, अलग आने की आ जाएगी नौबत

आज केवल 2 घंटे 14 मिनट तक रहेगा भाई दूज का शुभ मुहूर्त, जानें बहनें कब करें टीका

मल्लिकार्जुन खड़गे की ताजपोशी में CM अशोक गहलोत की तस्वीरों ने दिए कई सवालों के जवाब

Trending news