Marwar Junction: इंदिरा रसोई का अधिशासी अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण
Advertisement

Marwar Junction: इंदिरा रसोई का अधिशासी अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Marwar Junction, Pali News:  पाली के मारवाड़ जंक्शन में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पहुंचे  इंदिरा रसोई के औचक  निरीक्षण पर. इंदिरा रसोई के भोजन की गुणवत्ता की करी जांच.

इंदिरा रसोई का निरीक्षण करते अधिशासी अधिकारी

Marwar Junction, Pali: पाली के मारवाड़ जंक्शन में नवगठित नगर पालिका द्वारा संचालित इंदिरा रसोई का नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ओमप्रकाश दग्धी ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान इंदिरा रसोई की व्यवस्थाओं को लेकर एवं भोजन की गुणवत्ता को लेकर जांच की गई साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों दिए गए. राज्य सरकार द्वारा संचालित इंदिरा रसोई के माध्यम से ₹8 में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है, जो कि वास्तव में एक अच्छा जनहित प्रयास है. राज्य सरकार की इस प्रयास की हर कोई सराहना कर रहा. कोई भी आदमी भूखा नहीं सोए यह राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप नगर पालिका नगर निगम के तत्वाधान में इंदिरा रसोई का संचालन हो रहा है. मारवाड़ जंक्शन नगर पालिका अधिकारियों द्वारा आज इंदिरा रसोई का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया.

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

क्या है इंदिरा रसोई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में “कोई भी भूखा नहीं सोए” इस संकल्प को साकार करने हेतु लोगों को दो वक्त का खाना खिलाने के लिए राजस्थान इंदिरा रसोई योजना की शुरूआत की है. इंदिरा रसोई योजना को कोरोना संक्रमण के समय लोगों को आने वाली दैनिक खान-पीन की समस्या को देखते हुए 20 अगस्त को शुरू किया गया था. इस योजना के माध्यम से राजस्थान में गरीब लोगों को ₹8 में एक वक्त का ताजा और पौष्टिक खाना सम्मान पूर्वक एक जगह बैठाकर खिलाया जाता है. एक वक्त की थाली में ₹25 का खर्च आता है जिसमें ₹17 राज्य सरकार द्वारा वहन किए जाते हैं और ₹8 लाभार्थी से लिए जाते हैं.

Reporter - Subhas Rohiswal

पाली जिले की अन्य खबरें-

Marwar Junction, Pali: नगर पालिका वार्ड के पुनर्गठन को लेकर क्षेत्रवासियों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Marwar Junction, Pali: पाली के मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय पर नगर पालिका क्षेत्र के काजीपुरा एवं भील बस्ती के सैकड़ों नगर वासियों ने परिसीमन करने की मांग को लेकर मारवाड़ जंक्शन प्रधान, तहसीलदार और उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि प्रशासन द्वारा वार्ड वासियों से सलाह मशवरा किये बिना वार्ड गठन कर दिए गए. ऐसे में एक ही बस्ती को अलग-अलग वार्डो में स्थानांतरित कर दिया गया. नगर पालिका वार्ड का पुनर्गठन की मांग को लेकर भील बस्ती से आए सैकड़ों निवासियों और काजीपुरा से आए सैकड़ों वार्ड वासियों ने नगर पालिका के वार्डो का पुनर्गठन परिसीमन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

खबरें और भी हैं...

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

 

Trending news