जल वितरण समिति की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय, तीन जिलों में पानी सप्लाई की बनी रणनीति
Advertisement

जल वितरण समिति की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय, तीन जिलों में पानी सप्लाई की बनी रणनीति

जोधपुर संभाग के संभागीय आयुक्त कैलाशचंद मीणा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में जवाई बांध जल वितरण समिति की बैठक आयोजित हुई.

जल वितरण समिति की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय, तीन जिलों में पानी सप्लाई की बनी रणनीति

 

पाली: जोधपुर संभाग के संभागीय आयुक्त कैलाशचंद मीणा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में जवाई बांध जल वितरण समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक में विचार विमर्श व चर्चा करने के बाद 4010 एमसीएफटी पानी पाली व जालौर जिले में सिंचाई के लिए एवं 3000 एमसीएफटी पानी पाली व सिरोही में पेयजल के लिए आरक्षित रखने का निर्णय लिया गया. संभागीय आयुक्त मीना ने कहा कि बैठक में सिंचाई एवं पेयजल को प्राथमिकता देते हुए लिए गए निर्णय से जवाई बांध में विभागीय गणना के अनुसार, कुल 7010 एमसीएफटी पानी की उपलब्धता से सिंचाई व पेयजल दोनों की मांग पूरी होगी.

बैठक में जल संसाधनों की अतिरिक्त संभावनाएं ढूंढने एवं जवाई बांध से नए गांव को जोड़ने के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई.जवाई बांध जल वितरण समिति की बैठक में सभी की सहमति से भविष्य में पानी की बचत करने के लिए सांचौर की तर्ज पर स्प्रिंकलर सिस्टम विकसित करने के प्रस्ताव बनाने को मंजूरी दी गई. जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता ने बताया कि यह स्प्रिंकलर सिस्टम सिंचाई के दौरान पानी की बचत करने में काफी मददगार साबित होगा.

यह भी पढ़ें: टोंक: सचिन पायलट ने अपने विधानसभा क्षेत्र का किया दौरा, खराब हुईं फसलों का लिया जायजा

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में स्थानीय सांसद पीपी चौधरी, पाली कलेक्टर नमित मेहता व पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला, जालौर कलेक्टर निशांत जैन व पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन एवं सिरोही कलेक्टर भंवरलाल व पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने जल वितरण के संबंध में एवं जल संसाधन व पीएचईडी विभाग से संबधित समस्याओं पर चर्चा की एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर चंद्रभान सिंह भाटी, जल संसाधन विभाग के एसई नानूराम रोत, पीएचईडी एसई मनीष माथुर सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण व जनप्रतिनिधि गण मौजूद रहे.

Trending news