Pali: स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां, रोजाना बनाए जा रहे एक लाख से अधिक तिरंगे
Advertisement

Pali: स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां, रोजाना बनाए जा रहे एक लाख से अधिक तिरंगे

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को लेकर आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर देशभर में घर- घर फहराने वाला तिरंगा पाली में तैयार हो रहा. 

Pali: स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां, रोजाना बनाए जा रहे एक लाख से अधिक तिरंगे

Pali: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश से आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को लेकर आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर देशभर में घर- घर फहराने वाला तिरंगा पाली में तैयार हो रहा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान से इस बार 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा. देशभर में तिरंगे की मांग को देखते हुए पाली जिला मुख्य पर भैरवा इंड्रस्टीज में 24 घंटे काम चल रहा है. 

प्रिंटिंग फैक्ट्री में तिरंगे तैयार कर रहे फैक्ट्री प्रबंधक अनिल गुलेच्छा ने बताया कि रोजाना 80 हजार से लगाकर एक लाख तक तिरंगे तैयार हो रहे, जो पूरे देश भर में भिजवाए जा रहे हैं, तो वही देशभक्ति का जज्बा फैक्ट्ररी फर्म के पूरे परिवार में शुरू से देखा जा रहा और कई पीढ़ियों से उक्त परिवार तिरंगा प्रिंटिंग कर तिरंगा तैयार करता आया है.

फैक्ट्री प्रबंधक ने बताया कि यह उनके लिए बहुत ही बड़े गर्व और सौभाग्य की बात है कि आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर यह तिरंगा उनकी फैक्ट्री और अपने पाली जिले में तैयार हो रहा और पूरे देश भर के लिए यहां से भिजवाया जा रहा है, उनके लिए यह बहुत बड़े गर्व की बात है. इससे पहले कोरोना काल में पीपीई किट भी इसी फैक्ट्री में तैयार किए गए थे. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान पुलिस अब अच्छी लगने लगी!.. थाने में अब बच्चों को मिलेगा प्ले स्कूल का माहौल

आज उनकी फैक्ट्री में तैयार हुआ यह तिरंगा देश के हर कोने-कोने के हर घर की शोभा बनेगा, जो उनके लिए बहुत बड़े गर्व की बात है. इससे न केवल जिले का बल्कि देश का नाम भी रोशन होगा. 

बीते 15 दिनों से उक्त फैक्ट्री में रोजाना लाखों की तादाद में एक साथ तिरंगे तैयार हो रहे और अन्य राज्यों को भिजवाने के साथ-साथ देश के कोने-कोने में भिजवाए जा रहे हैं, यह पाली जिले के लिए एक गौरव की बात है. 

Reporter- Subhash Rohiswal

पाली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर

राजस्थान में मंकीपॉक्स की आहट, सामने आया पहला संदिग्ध मामला, अब रिपोर्ट का इंतजार

Trending news