बोरनाड़ी के मजदूर चंपालाल सुसाइड मामले में 2 दिन से चला आ रहा धरना देर रात हुआ समाप्त
Advertisement

बोरनाड़ी के मजदूर चंपालाल सुसाइड मामले में 2 दिन से चला आ रहा धरना देर रात हुआ समाप्त

सोजत रोड थाना क्षेत्र में शनिवार को बोरनाड़ी गांव में मजदूर चंपा लाल मेघवाल को मकान मालिक रमेश सिवी द्वारा मजदूरी के पैसे नहीं देने से आहत होकर आत्महत्या करने के मामले कुछ मांगों को लेकर रविवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रहा.

बोरनाड़ी के मजदूर चंपालाल सुसाइड मामले में 2 दिन से चला आ रहा धरना देर रात हुआ समाप्त

Sojat: सोजत रोड थाना क्षेत्र में शनिवार को बोरनाड़ी गांव में मजदूर चंपा लाल मेघवाल को मकान मालिक रमेश सिवी द्वारा मजदूरी के पैसे नहीं देने से आहत होकर आत्महत्या करने के मामले कुछ मांगों को लेकर रविवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रहा. धरने में शामिल सवराङ निवासी बाबूलाल मेघवाल की तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसका तुरंत राजकीय चिकित्सालय सोजतरोड़ में उपचार किया गया. 

उपचार के बाद मौत हो गयी. दो दिन से असप्ताल के बाहर परिवारव समाज के लोग धरने पर बैठे तब फिर उठकर थाने के बाहर बैथ गए. देर रात पुलिड शव प्रशासन के द्वारा समझाइस की गई और परिजन शव उठाने को राजी हो गए.
मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह जोजावर सहित कई लोगों धरने स्थल पर पहुंचे दिन भर वार्ताओं का दौर चला. मगर किसी बात पर सहमति नहीं बनने पर आखिरकार धरने पर बैठे लोग रात 10:00 बजे के करीबन पुलिस थाने के सामने सड़क पर बैठ गए. 

उसके बाद पुलिस उप अधीक्षक डॉ हेमंत कुमार ने परिजनों व कुछ लोगों से बातचीत कर sc-st की धाराएं दर्ज करने व प्रभावी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, उस पर धरना स्थगित करने का निर्णय लिया गया. मृतक का शव आज राजकीय चिकित्सालय सोजत रोड की मोर्चरी से उठाया जाएगा. हालांकि इस दौरान उग्र आंदोलन की चेतावनी देने के बाद पुलिस विभाग द्वारा हरकत मे आ गया और सोजत सर्किल के सभी पुलिस थानों से पुलिस जाब्ते के साथ आर ए सी का जाब्ता भी सोजत रोड में तैनात कर दिया गया था जिसे एक बार महोल गरमा गया. 
Report- Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मकर और वृश्चिक राशि वालों को होगा धनलाभ, ये राशि वाले रहें सावधान 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news