पाली जिले में हेड कांस्टेबल ने बुजुर्ग महिला को मारी लात, हनुमान बेनीवाल ने पुलिस-प्रशासन को लेकर दिया ये बयान
Advertisement

पाली जिले में हेड कांस्टेबल ने बुजुर्ग महिला को मारी लात, हनुमान बेनीवाल ने पुलिस-प्रशासन को लेकर दिया ये बयान

आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के बलाडा गांव में हैड कांस्टेबल के द्वारा वृद्ध महिला को लात मारने की घटना को लेकर हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पुलिस द्वारा ऐसी घटना बेहद निंदनीय है. ऐसे मामलों में संज्ञान लेकर कार्यवाही करने की जरूरत है. 

हनुमान बेनीवाल ने पुलिस-प्रशासन पर उटाये सवाल.

Pali News: आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के बलाडा गांव में अस्थायी पुलिस चौकी में तैनात एक हैड कांस्टेबल ने वृद्धा महिला को लात मार दी. इस फरियाद महिला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हांलाकि इसके बाद हैड कांस्टेबल को चौकी से हटा दिया गया है. इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है. उन्होंने हैड कांस्टेबल को निलम्बित करने की मांग की है.

इस मामले को लेकर हनुमान बेनीवाल ने ट्ववीट कर कहा कि वृद्धा के साथ पाली जिले की बलाड़ा चौकी का यह मामला निंदनीय है, और कहा कि ऐसे मामलों में संज्ञान लेकर कार्यवाही करने की जरूरत है.

 

गुस्साए कॉन्स्टेबल ने बुढ़िया को लात मारी
बताया जा रहा है कि जब युवक की बूढ़ी मां को पुलिस द्वारा बेटे को ले जाने का पता चला तो पीछे पीछे चौकी पहुंच गयी और बेटे को रिहा करने की गुहार लगायी. जब बेटे को नही छोड़ा तो बूढ़ी मां चौकी के बाहर ही बैठ गई. हेड कॉन्स्टेबल ने उसे जाने को कहा लेकिन वो नहीं गई. गुस्साए कॉन्स्टेबल ने बुढ़िया को लात मार दी. जिसका वीडियो वायरल हो गया. एसपी गगनदीप सिंगला ने हेड कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया और इस मामले की जांच जैतारण सीओ को दे दी.

लात मारने का वीडियो हुआ वायरल
आनंदपुर कालू पुलिस ने बताया कि बलाडा निवासी नाथुराम पुत्र हीरालाल सांसी अवैध शराब बेचने के दो मामलों में वांटेड है. वह लम्बे समय से फरार चल रहा था. आरोपी के सोमवार शाम को घर आने की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी और नाथुराम को गिरफ्तार कर पुलिस चौकी ले आई. इसके बाद नाथुराम की मां चांदुडी देवी यह पता करने के लिए चौकी पहुंची कि पुलिस उसे क्यों लेकर गई है.

बेटा था वांटेड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
वह चौकी के बाहर बैठ गई. बूढ़ी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसके पुत्र को पुलिस पीटते हुए ले गई. चौकी के बाहर हैड कांस्टेबल उमराव ने वृद्धा को चौकी के मुख्य दरवाजे से जबरन हटाने का प्रयास किया और उसे लात मार दी. इसका वीडियो वायरल हो गई. इधर, बूढ़ी औरत और ग्रामीणों का आरोप है कि आनंदपुर कालू पुलिस सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन के इशारों पर काम कर रही है, निर्दोष लोगों को जानबूझकर फंसाया जा रहा है. इससे ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से तत्काल ऐसे पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की गुहार लगाई है.

सबसे बड़ा सवाल पुलिस पर उठ रहा कि फरियाद करने वालो पर किस तरह का बर्ताव कर रही है. हाल ही नए डीजीपी उमेश मिश्रा ने सभी को नसीहत दी थी कि थाने आने वाले फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए लेकिन धरातल पर कुछ अलग ही है.

Trending news