डिलीवरी के समय अवैध वसूली का वीडियो वायरल, अस्पताल में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244322

डिलीवरी के समय अवैध वसूली का वीडियो वायरल, अस्पताल में मचा हड़कंप

नगौर में मेड़ता जिले के  राजकीय चिकित्सालय में डिलीवरी के समय ईनाम के नाम पर 11 और 21 सौ रुपए लेने का मामला सामने आया था, जिसका वीडियो वायरल होने पर अस्पताल में हड़कंप मच गया. इसी मामले की जांच  में टीम मेड़ता पहुंकर  चिकित्सा कर्मियों  से पूछताछ की है.  

डिलीवरी के समय अवैध वसूली का वीडियो वायरल, अस्पताल में मचा हड़कंप

Merta: नगौर में मेड़ता जिले के  राजकीय चिकित्सालय में डिलीवरी के समय ईनाम के नाम पर 11 और 21 सौ रुपए लेने का मामला सामने आया था, जिसका वीडियो वायरल होने पर अस्पताल में हड़कंप मच गया. इसी मामले की जांच  में टीम मेड़ता पहुंकर  चिकित्सा कर्मियों  से पूछताछ की है.  

यह भी पढ़ेः केंद्र ने रोका ERCP का काम तो महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह शेखावत को बताया अंहकारी और नकारात्मक

 राजस्थान सरकार जनता को मुफ्त की सुविधा उपलब्ध कराने के दावे करती है, तो वहीं मेड़ता चिकित्सालय के कर्मचारी, मरीजों एवं परिजनों से डिलीवरी होने के बाद इनाम के नाम पर मोटी रकम लेने से चूकते  नहीं है. अस्पताल के कर्मचारियों के जरिए जबरदस्ती रुपए देने से परेशान लोगों ने  ऐसे कर्मचारियों का वीडियो बनाकर उनकी हरकतों को खुलासा किया है.

बता दें कि, चिकित्सालय में काम करने वाले नर्सिंग ऑफिसर ओमप्रकाश पोटलिया एवं राजपाल  के जरिए रुपए लेने का एक वीडियो वायरल हुआ है ( जिसकी जी राजस्थान पुष्टि नहीं करता है) की जांच करने नागौर से एक टीम मेड़ता चिकित्सालय पहुंची. जांच टीम  के जरिए  चिकित्सा कर्मियों से वायरल वीडियो के बारे में जानकारी लेते हुए बयान  दर्ज किए. 

हाल ही में, डिलीवरी से लेकर जन्म प्रमाण पत्र बनने तक के लिए की जा रही सौदेबाजी का वीडियो वायरल होने से स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं जीएनएम के विरुद्ध जांच की जा रही है. इसी बीच एक और वीडियो वायरल होने से मेड़ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की छवि धूमिल हो गई है.

 चिकित्सा कर्मियों द्वारा रुपए लेने का वीडियो वायरल करने वाले जांच टीम के सामने नहीं आने से जांच प्रभावित हो रही है जांच अधिकारी मुस्ताक अहमद का कहना है कि शिकायतकर्ता यदि प्रमाणिकता के साथ अपनी शिकायत दर्ज कराएं तो आरोपी कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की रिपोर्ट तैयार की जा सकती है.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Reporter: Damodar Inaniya

Trending news