Degana News : शिक्षा के निजीकरण के विरोध में शिक्षक संघ की रैली, पादूकला में स्वागत
Advertisement

Degana News : शिक्षा के निजीकरण के विरोध में शिक्षक संघ की रैली, पादूकला में स्वागत

 राजस्थान शिक्षक संघ का कहना है सरकारें गैर शैक्षणिक कार्यों के द्वारा सरकारी स्कूलों और शिक्षकों को पंगु बनाकर निजीकरण का माहौल बना रही हैं.

Degana News : शिक्षा के निजीकरण के विरोध में शिक्षक संघ की रैली, पादूकला में स्वागत

Degana News : "हमें पढ़ाने दो" की थीम पर गैर शैक्षणिक कार्यों और शिक्षा के निजीकरण का विरोध करने के लिए राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत की तरफ से "शिक्षक जन जाग्रति यात्रा" ने आज  नागौर के डेगाना में पादूकला पहुंचा. इस मौके पर डेगाना,रिया ,भेरून्दा और मेङता के शिक्षक संघ शेखावत के साथियों ने उत्साह के साथ प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारीयों का स्वागत किया. यात्रा की अगवानी में जिलाध्यक्ष अर्जुन राम लॅॉमरोड के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शिक्षक साथी उपस्थित रहे.

जन जाग्रति यात्रा का नेतृत्व कर रहे प्रदेशाध्यक्ष महावीर सिंह सियाग ने कहा कि सरकार शिक्षकों से इतने गैर शैक्षणिक कार्य करवा रही हैं. गिनती करना मुश्किल है. अब समय आ गया है कि सभी शिक्षक संगठित होकर गैर शैक्षणिक कार्यों का बहिष्कार करें.

 राजस्थान शिक्षक संघ का कहना है सरकारें गैर शैक्षणिक कार्यों के द्वारा सरकारी स्कूलों और शिक्षकों को पंगु बनाकर निजीकरण का माहौल बना रही हैं. उन्होंने कहा कि पीएफआरडीए बिल अभी यथा स्थिति में है, उसके आधार पर कभी भी पुराने और नये कर्मचारियों पर पेंशन स्कीम की मार वापिस पड़ सकती हैं.

पीएफआरडीए बिल को रद्द करवाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ेगा. उन्होंने तुरंत प्रभाव से तृतीय श्रेणी शिक्षकों , शारीरिक शिक्षकों के तबादले खोलने का आह्वान किया. इस अवसर पर बोलते हुए प्रदेश महामंत्री उपेन्द्र शर्मा ने बताया कि नई शिक्षा नीति 2020 शिक्षा के निजीकरण का मसौदा है. इसमें बड़ी संख्या में स्कूलों को बंद कर शिक्षा को निजी हाथों में देने की तैयारी चल रही है. इसमें शिक्षकों को और स्कूलों को ठेके पर देकर विद्यालय प्रबंधन समितियों के अधीन कर दिया जायेगा.

नई शिक्षा नीति में शिक्षकों की स्थायी भर्ती का कोई प्रावधान नहीं है. जिला अध्यक्ष अर्जुन राम मरोड ने शिक्षकों को संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान करते हुए कहा कि आगामी 25-26 नवम्बर को राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन जो कि बीकानेर में होने जा रहा है, उसमें अधिकाधिक संख्या में भाग लेकर संघर्ष के लिए संगठित होने का आह्वान किया।कार्यक्रम में फारूक मौ, सीकर अध्यक्ष विनोद पूनिया और नागौर संघर्ष समिति संयोजक बहादुर सिंह खिलेरी ने भी संबोधित किया.

इस कार्यक्रम में डेगाना शिक्षक संघ शेखावत के जिलावरिष्ठउपाध्यक्ष बजरंगलाल सोहू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धन्नाराम ताडा,संरक्षक सुरेश कुमार डूडी,ब्लॉक अध्यक्ष लालाराम कुलरिया, ब्लॉक मंत्री प्रकाश चंद औझा,शिवजी राम महिया, भूराराम राईका, किशनाराम बाजिया ने शिरकत की.

रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां 

भीलवाड़ा मंडी में बोरी ढोने वाले मोहसिन ने केबीसी में कमाए लाखों रुपए, अमिताभ बच्चन ने भी कहा वाह

 

Trending news