डेगाना में अजमेर संभागीय आयुक्त मेहरा का औचक निरीक्षण, क्षेत्रवासियों ने नरेगा भुगतान नहीं होने सें जताई नाराजगी
Advertisement

डेगाना में अजमेर संभागीय आयुक्त मेहरा का औचक निरीक्षण, क्षेत्रवासियों ने नरेगा भुगतान नहीं होने सें जताई नाराजगी

Nagaur News: डेगाना पंचायत समिति कार्यालय में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के औचक निरीक्षण पर अजमेर संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा रहे. इस दौरान संभागीय आयुक्त ने उपखण्ड स्तर के सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली.

डेगाना में अजमेर संभागीय आयुक्त मेहरा का औचक निरीक्षण, क्षेत्रवासियों ने नरेगा भुगतान नहीं होने सें जताई नाराजगी

Nagaur News: डेगाना पंचायत समिति कार्यालय में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के औचक निरीक्षण पर अजमेर संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा रहे. इस दौरान संभागीय आयुक्त ने उपखण्ड स्तर के सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें किसी भी विभाग में ऑनलाइन शिकायत मिलने वाली समस्याओं का समय पर निस्तारण करने का निर्देश देते हुए अधिकारियों कों बाध्य किया गया.

क्षेत्रवासियों ने संभागीय आयुक्त कों बताई यें समस्याएं

असन्तुष्ट सदस्यों की लिस्ट बनाकर समस्याओं सें अवगत करवाकर समस्या का समाधान करने,1 साल से पेंडिंग शिकायतों की लिस्ट की जांच कर तुरंत एक्शन लेने,नगरपालिका के वार्ड नं 8 में स्टीट लाइट लगाने,सभी अधिकारियो को निर्देश देते हुए अपने विभाग के छोटे छोटे से कर्मचारियों के नंबर रक्षित करने,जॉब कार्ड में आधार अपडेट की शिकायत पर गंभीरता दिखाते हुए संभागीय आयुक्त ने विकास अधिकारी को मौके पर ही परिवादी के साथ ईमित्र पर भेज कर अपडेट करवाने के निर्देश दिए.

डेगाना क्षेत्र में चोरियों का खुलासा नहीं होने को लेकर व्यापारियों ने शिकायत की.जिस पर आयुक्त में डिप्टी नन्दं लाल सैनी को निर्देश दिए कि जल्द ही कार्रवाही करने की हिदायत दी.क्षेत्र में शांति और भयमुक्त शासन व्याप्त करने के निर्देश दिए.पालियास गांव के हाइवे पर फैले पानी और टूटी हाइवे को लेकर नाराजगी जताते हुए आयुक्त ने हाइवें प्रशासन कों जल्द सुधार करने के लिए कहा गया.जलदाय विभाग के अधिकारियों को पेयजल की सप्लाई को सुनिचित करने ओर पानी के टेंकर लगाने के लिए कहा गया.

उपखण्ड स्तर पर हर सोमवार कों सुने जन समस्या-:हर सोमवार को विभागीय अधिकारियों को मीटिंग आयोजित कर विभाग वार जनकल्याकारी योजनाओं का फीडबैक लेने के उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल कों निर्देशित किया गया.

डेगाना के रंग धर्मशाला पर हुए अतिक्रमण पर जांच के दिए आदेश-:संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा के पास डेगाना की रंग धर्मशाला को लेकर शिकायतकर्ता पहुचे ओर जांच की मांग की गई.जिस पर आयुक्त ने उपखण्ड अधिकारी से पुरे मामले का फीडबैक लिया गया. जिस पर उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि जांच कमेठी का गठन किया हुआ है उसको 15 दिनों में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही रिपोर्ट आधार पर ही आगे की कार्रवाही करने का आश्वासन दिया.

ये अधिकारी रहे मौजूद

उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल,तहसीलदार सज्जन राम ,विकास अधिकारी नानक राम सेवदा, डिप्टी नंदलाल सैनी,अस्पताल प्रभारी संजय केडिया,सीबीईओ गोरधनराम डुडी,अधिशाषी अधिकारी पिंटू लाल जाट,जलदाय विभाग अधिकारी प्रदीप चोधरी,विधुत विभाग जेईएन मधुर जैन, पीडब्लूडी एईएन चेतन सोहु सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news