डीडवाना : गौशाला अध्यक्ष की आत्महत्या मामले में गतिरोध बरकरार, 4 दिन भी नहीं हुआ शव का पोस्टमार्टम
Advertisement

डीडवाना : गौशाला अध्यक्ष की आत्महत्या मामले में गतिरोध बरकरार, 4 दिन भी नहीं हुआ शव का पोस्टमार्टम

Didwana news: ग्राम खाखोली में गौशाला अध्यक्ष की आत्महत्या मामले में गतिरोध चौथे दिन भी बरकरार रहा. 4 दिन बाद भी मृतक के शव का पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार नहीं हो सका.

पुतला दहन कर सरकार और विधायक के खिलाफ आक्रोश जताया.

Didwana news: ग्राम खाखोली में गौशाला अध्यक्ष की आत्महत्या मामले में गतिरोध चौथे दिन भी बरकरार रहा. 4 दिन बाद भी मृतक के शव का पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार नहीं हो सका. वहीं संघर्ष समिति की ओर से आज मोलासर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायक चेतन डूडी की सांकेतिक की शव यात्रा निकाली गई और पुतला दहन कर सरकार और विधायक के खिलाफ आक्रोश जताया गया. 

आपको बता दें कि मेघवाल समाज के लोग खाखोली के गौशाला अध्यक्ष गिरधारीराम की आत्महत्या मामले में सुसाइड नोट में लिखित सभी छह आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले 4 दिनों से धरने पर बैठे हैं. हालांकि पुलिस-प्रशासन द्वारा बार-बार समझाइश का प्रयास किया गया लेकिन समाज के लोग सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाने और दाह संस्कार नहीं करने पर अड़े रहे. 

इसके तहत आज संघर्ष समिति के साथ ही भीम सेना द्वारा मोलासर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायक चेतन डूडी की सांकेतिक शव यात्रा निकालकर विरोध जताया गया और मौलासर के बस स्टैंड पर गहलोत व स्थानीय विधायक का पुतला दहन कर और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया. साथ ही आज शाम तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कल सुबह 9:00 बजे मौलासर से जयपुर कूच कर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की चेतावनी दी गई.

ये भी पढ़ें- ट्रांसफर करवाने के बदले रिश्वत ले रहा था प्रशासनिक अधिकारी, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

समाज के लोगों ने बताया कि समूचे नागौर जिले में दलितों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं और पुलिस व प्रशासन कड़ी कार्रवाई करने के बजाय सभी मामलों को हल्के में ले रहा है. ऐसे में दलित स्वाभिमान के साथ समझौता स्वीकार नहीं किया जाएगा.

इस आंदोलन में भीम सेना के प्रदेश अध्यक्ष रवि कुमार मेघवाल, गिगराज जोड़ली, गोपाल परमार, हरिश मेहरडा, भीम सेना के जिलाध्यक्ष राजुराम चान्दबासनी, मेघवाल समाज के अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद मेघवाल सहित समाज के अनेक लोग मौजूद रहे.

Trending news