मकराना: उपखंड अधिकारी ने किया विद्यालयों व मदरसों का औचक निरीक्षण, जांचा पोषाहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1339987

मकराना: उपखंड अधिकारी ने किया विद्यालयों व मदरसों का औचक निरीक्षण, जांचा पोषाहार

नागौर के मकराना विधानसभा के उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने उपखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों व मदरसों का औचक निरीक्षण किया और वहां पर पहुंचकर पोषाहार की जांच की. 

उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने  विद्यालयों व मदरसों का निरीक्षण किया

Nagaur: जिले की मकराना विधानसभा के उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने उपखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों व मदरसों का औचक निरीक्षण किया और वहां पर पहुंचकर पोषाहार की जांच की. उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा उपखंड कार्यालय से रवाना होकर बोरावड कस्बे में पहुंचे, जहां पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बोरावड़ के कक्षा कक्षों का निरीक्षण कर शिक्षण स्तर की जांच करते हुए, विद्यार्थियों से सवाल पूछे. इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वो शिक्षा पर विशेष तौर पर ध्यान दें, जिससे उनका भविष्य बन सके.

उपखंड अधिकारी ने कहा कि यदि शिक्षण कार्य में किसी भी अध्यापक द्वारा लापरवाही बरती जाती है तो, वे उन्हें समय पर बताएं, जिससे उनकी समस्या का समाधान किया जा सके और शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि यह विद्यार्थियों के भविष्य का सवाल है, विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा. जिसके बाद उन्होंने विद्यार्थियों को विद्यालय में मिलने वाली सुविधाओं की जानकरी ली. उपखंड अधिकारी ने विद्यालय के रसोई घर में जाकर पोषाहार की गुणवत्ता की जांच की गई, इस दौरान सब संतोषजनक पाया गया.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में हुआ बड़ा जलसा, समर्थकों ने दिखाई ताकत

एसडीएम आंवला की ढाणी मदरसा अंजुमन बोरावड़ भी पहुंचे, जहां पर उन्होंने विद्यार्थियों से सवाल किए और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की जांच की. जिसके बाद उन्होंने मदरसा में पोषाहार का भी निरीक्षण किया. इस दौरान सभी सुविधाएं संतोषजनक पाई गई. बैरवा ने विद्यालयों और मदरसों के संस्था प्रधानों को इस दौरान आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए और पोषाहार से संबंधित राज्य सरकार की गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. बैरवा ने बताया की समय समय पर जांच होने से पोषाहार को लेकर आने वाली शिकायतों पर लगाम लगाई जा सकती है, इसीलिए स्कूलों में जाकर जांच किया जाना आवश्यक है. सभी स्कूलों और मदरसों में व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई. इस दौरान उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा के साथ पीएसओ श्योभाग सिंह व गजेन्द्रसिंह भी मौजूद रहें.

Reporter - Hanuman Tanwar

नागौर की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें

Sachin Pilot Birthday: प्यार, बगावत और शादी के बाद सचिन पायलट के सियासी सफर की तस्वीरें

IAS अतहर आमिर ने मंगेतर महरीन काजी संग यूं किया बर्थडे सलिब्रेशन, डिम लाइट में भी चांद की तरह चमका कपल

 

Trending news