छात्र संघ चुनाव 2022: एबीवीपी ने नहीं की प्रत्याशी की घोषणा, NSUI और निर्दलीय के बीच कांटे की टक्कर
Advertisement

छात्र संघ चुनाव 2022: एबीवीपी ने नहीं की प्रत्याशी की घोषणा, NSUI और निर्दलीय के बीच कांटे की टक्कर

प्रदेश में 2 साल बाद 26 अगस्त को होने वाले छात्र संघ चुनावों को लेकर राजकीय महाविद्यालय में सरगर्मियां तेज हो गई है.

छात्र संघ चुनाव 2022

Degana: प्रदेश में 2 साल बाद 26 अगस्त को होने वाले छात्र संघ चुनावों को लेकर राजकीय महाविद्यालय में सरगर्मियां तेज हो गई है. चुनाव को लेकर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. कोरोना काल में 2 साल से महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव पर ग्रहण लगा हुआ था, लेकिन राज्य सरकार ने इस वर्ष छात्र संघ चुनाव करवाने की घोषणा कर छात्र नेताओं में जोश भरने का काम किया है. 

वंश शर्मा बने एनएसयूआई के प्रत्याशी

प्रदेश के एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी गुरजोत संधू ने डेगाना की राजकीय महाविद्यालय में वंश शर्मा को एनएसयूआई का टिकट देकर मैदान में उतारा है. साथ ही अभी तक एबीवीपी ने राजकीय महाविद्यालय में अपना कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है, लेकिन छात्रों की आपसी सहमति से निम्बड़ी के संजय काला निर्दलीय के रूप में छात्रसंघ चुनावों में अपना भाग्य आजमा रहें हैं. प्रदेश एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी के द्वारा डेगाना राजकीय महाविद्यालय के छात्र चुनावों में टिकट की घोषणा होने के बाद एनएसयूआई प्रत्याशी वंश शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ छात्र-छात्राओं के घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है. निर्दलीय के रूप में मैदान में आये संजय काला अपना वर्चस्व दिखाते हुए छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर रहे है.

2015 से अब तक राजकीय महाविद्यालय में निर्दिलय प्रत्याशी बने अध्यक्ष

डेगाना विधानसभा में राजकीय महाविद्यालय की घोषणा के बाद प्रथम छात्र संघ चुनाव 2015 में करवाया गया था. जिसमें निर्दलीय के रूप में मनोज जाखड़ राजकीय महाविद्यालय के प्रथम अध्यक्ष चुने गए. जिसके बाद 2016 में जालसू के दिनेश सामटिया निर्दलीय अध्यक्ष चुने गए. उसके बाद 2017 में दलित समाज के जगदीश माइच भी निर्दलीय अध्यक्ष चुने गए, 2018 का छात्र संघ चुनाव राजकीय महाविद्यालय का काफी रोचक रहा, जिसमें गोरोड़ी करणा के युवा छात्र नेता सुशील भांभू ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ कर जीत हासिल की, फिर 2019 में राजकीय महाविद्यालय की छात्रा कविता गोदारा ने छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए निर्दिलय के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया, लेकिन उनके सामने कोई भी नामांकन नहीं भरा गया जिसकी वजह से कविता गोदारा को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया.

एनएसयूआई एवं निर्दलीय की बीच होगी सीधी टक्कर,किसके सिर सजेगा ताज

डेगाना की राजकीय महाविद्यालय में हर बार निर्दलीयों का पलड़ा भारी देखने को मिला है. इस बार एनएसयूआई एवं निर्दलीय उम्मीदवार के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि एनएसयूआई के समर्थन में वर्तमान कांग्रेस की सरकार है, जिससे स्थानीय नेताओं का साथ देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी तरफ निर्दलीय उम्मीदवार के साथ पूर्व छात्रसंघ नेताओं का समर्थन सहित ABVP का भी समर्थन मिलने के कयास लागये जा रहें हैं. ऐसे में चुनावों में जीत का विषय बड़ा रोचक रहने वाला है. अभी तक राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव को लेकर अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई से वंश शर्मा, निर्दलीय के रूप में संजय काला, जगदीश डोगीवाल और अंजू मेघवाल छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर अपना अपना प्रचार प्रसार कर रहें हैं.

छात्र संघ चुनाव को लेकर कल होगा नामांकन

राजकीय महाविद्यालय डेगाना में छात्र संघ चुनाव को लेकर कल सोमवार को नामांकन दाखिल किये जाएगें. छात्र संघ चुनाव प्रभारी जितेंद्र सिसोदिया ने बताया कि छात्र संघ चुनाव को लेकर महाविद्यालय में कुल 823 छात्र-छात्राएं नियमित रूप से रजिस्ट्रेशन है. उन्होंने बताया कि छात्र चुनाव को लेकर सोमवार को सुबह 10 बजे से लेकर 3 बजे तक छात्र नेता अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. उसके बाद सोमवार को ही नामांकन पत्रों की जांच कर आपत्तियां ली जाएगी. उसके बाद 23 अगस्त मंगलवार को सुबह 10 बजे वैध नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा और दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक नाम वापसी का समय रहेगा. उसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन कर चस्पा की जाएगी. फिर 26 अगस्त शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 01 बजे तक छात्र-छात्राओं द्वारा मतदान किया जाएगा और 27 अगस्त शनिवार सुबह 10 बजे से मतगणना कर, चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी और विजयी उमीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी.

 Reporter - Damodar Inaniya

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं-टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

 

Trending news